Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ग्राउंड के बाहर भारत-पाक खिलाड़ियों के बीच कैसी होती है बातचीत, रोहित-बाबर ने किया खुलासा

नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने वाली है। भारत टीम पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी। दोनों टीम के खिलाड़ी एक दूसके को अच्छी तरह से जानते हैं। एशिया कम में भारत-पाकिस्तान के प्लेयर्स के बीच दोस्ताना देखने को मिला। मैच के दौरन हुए झगड़े, टेंशन और फ्रसट्रेशन इनके रिश्ते को प्रभावित नहीं करते। भारत के शीर्ष सितारों रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत और पाकिस्तान के मुख्य खिलाड़ी बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और उनके कोच मोहम्मद यूसुफ और सकलैन मुश्ताक के बीच यूएई में काफी बातें हुईं थीं।

अभी पढ़ें T20 WC 2022: ‘सबको पता है कौन खेलने वाला है’ भारत-पाक मैच में प्लेइंग 11 को लेकर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

फैंस को लगता है कि ये खिलाड़ी मैदान पर जितने प्रतिस्पर्धा से खेलते हैं मैदान के बाहर भी उतनी ही टक्कर होती होगी। हालांकि ऐसा नहीं हैं। खेल के इतर प्लेयर जिंदगी और फैमली की बातें करते हैं।

टी20 विश्व कप के आठवें संस्करण की शुरुआत से पहले मेलबर्न में प्रेस को संबोधित करने के लिए सभी 16 टीमों के कप्तान दो समूहों में एक साथ आए। भारत के कप्तान रोहित शर्मा और उनके पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम दूसरे समूह का हिस्सा थे जिसमें वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा, बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन, जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग एर्विन और स्कॉटलैंड के कप्तान रिचर्ड बेरिंगटन भी शामिल थे। रोहित और बाबर दो दोस्तों की तरह लग रहे थे जो अलग-अलग देशों के लिए क्रिकेट खेलते हैं।

मिलते हैं तो क्या बात करते हैं भारत-पाक के खिलाड़ी?

पत्रकारों के सवाल को जवाब देते हुए बाबर आजम ने कहा कि रोहित भाई मुझसे बड़े हैं। मैं कोशिश करता हूं कि जितना हो सके मैं इनसे सिखूं। क्योंकि इन्होंने इतना खेला है। जितना सीखेंगे उतना हमारे लिए अच्छा है।’

रोहित ने कहा कि नहीं जैसे बाबर ने बोला… हम पाकिस्तान के खिलाफ खेल को समझते हैं, लेकिन हर बार इसके बारे में बात करने और अपने भीतर दबाव बनाने का कोई मतलब नहीं है। हम लोग आप में जब भी मिले जैसे एशिया कप मिले, अभी मिले, हम पुछते हैं ‘घर में क्या हालचाल है? परिवार कैसी है?’ बस हमें चीज के नंगे में हम बात करते हैं। और जीते भी इनके टीम से मैं मिला हूं। जो हमारे पहले पीढ़ी के खिलाड़ी हैं उन्हो भी हम बताते थे आप में घर के नंगे में बचती होती है।।। ‘जीवन कैसी है ‘ कौनसी नई गाड़ी खड़ी है। ये साब बात होती है।

अभी पढ़ें Happy Birthday Babar Azam: एरोन फिंच लेकर आए केक, बाबर आजम ने 15 कप्तानों के साथ ऐसे मनाया बर्थडे, देखें Video

भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर। अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -