Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

PAK vs ENG: ‘वो बीमार थे तो 500 रन बना दिए, अगर ठीक होते तो..’ इंग्लैंड की तूफानी बल्लेबाजी पर शोएब अख्तर ने दिया बड़ा बयान

PAK vs ENG 1st Test: पाकिस्तान के रावलपिंडी में गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले ही दिन रनों का ऐसा तूफान आया कि दुनिया दंग रह गई। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में वनडे और T20 जैसी बल्लेबाजी कर हाहाकार मचा दिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Dec 2, 2022 18:37
Share :
ENG vs PAK 1st Test Shoaib Akhtar
ENG vs PAK 1st Test Shoaib Akhtar

PAK vs ENG 1st Test: पाकिस्तान के रावलपिंडी में गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले ही दिन रनों का ऐसा तूफान आया कि दुनिया दंग रह गई। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में वनडे और T20 जैसी बल्लेबाजी कर हाहाकार मचा दिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन 75 ओवर में 506 रन बनाए। इंग्लैंड के इस तूफान के बाद पाकिस्तानी गेंदबाजों की हर तरफ खिल्ली उड़ाई जा रही है। इसी कड़ी में पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी टीम पर तंज कसा है।

खिलाड़ी बीमार थे तो 500 रन ठोक दिए, अगर ठीक होते तो- शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर हमेशा अपने बयानों को लेकर सूर्खियों में रहते हैं। इसी कड़ी में उन्होंने मैच के पहले दिन के समाप्त होने के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों की सराहना करते हुए कहा कि जब खिलाड़ी बीमार हैं तो 500 रन मार दिए और जब ठीक होता तो क्या करते? अख्तर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह कह रहे हैं, ‘ यह टी20 के तेज गेंदबाज हैं और इन्हें टेस्ट मैच के पेसर बनने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी. लेकिन जो विकेट है वह भी इन्हें मदद नहीं कर रही।

और पढ़िए- धोनी की टीम के चैंपियन खिलाड़ी ने लिया संन्यास, CSK ने तुरंत दे दी ये बड़ी जिम्मेदारी

https://twitter.com/shoaib100mph/status/1598307915668111361?s=20&t=7gf7kdn5RFHHNixdheM7Pg

बीमार हो गए थे खिलाड़ी

दरअसल इंग्लैंड क्रिकेट टीम जब पाकिस्तान पहुंची तो एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि उसके कई खिलाड़ी बीमार हो गए हैं। रिपोर्ट में ये कहा गया कि 14 खिलाड़ी अज्ञात वायरस की चपेट में आ गए थे। हालांकि मेडिकल टीम ने पूरी मेहनत की और तुरंत उपचार किया जिसके बाद खिलाड़ी मैच खेल पाए।

और पढ़िए- लाइव मैच में कमेंटरी की दौरान अचानक बिगड़ी Ricky Ponting की तबीयत, अस्पताल में भर्ती

इंग्लैंड ने तोड़ डाला 112 साल पुराना रिकॉर्ड

बता दें कि पहले दिन इंग्लैंड ने तूफानी बल्लेबाजी की और टेस्ट मैच के ओपनिंग डे पर बना 112 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला। ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका के बीच सिडनी में 9 दिसंबर 1910 को खेले गए टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 494 रन जड़े थे। इंग्लैंड ने 1 दिसंबर 2022 को ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसी के साथ इंग्लैंड ने पहले ही दिन 7 रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

और पढ़िए- खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 02, 2022 12:41 PM
संबंधित खबरें