Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Jasprit Bumrah बनना चाहते हैं भारतीय टीम के कप्तान, गेंदबाज ने उदाहरण के साथ जताई ख्वाहिश

Jasprit Bumrah wants to become the captain: भारत के तेज गेंदबाज ने खुले तौर पर इस बात का जिक्र कर दिया है कि वह भारत का कप्तान बनना चाहते हैं।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Jan 23, 2024 10:30
Share :
Jasprit Bumrah Want to full time Captain of team india in test
भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह। Image Credit- News 24

Jasprit Bumrah wants to become the captain: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से 29 जनवरी के बीच खेला जाएगा। रोहित शर्मा क्रिकेट से कभी भी संन्यास ले सकते हैं। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के विश्व कप 2023 के बाद से ही संन्यास लेने की चर्चा हो रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि टी20 विश्व कप 2024 के बाद क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। ऐसे में भारतीय टीम को नए कप्तान की जरूरत पड़ेगी। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले जसप्रीत बुमराह का बयान वायरल हो रहा है। बुमराह ने कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

ये भी पढ़ें:- BCCI ने किया ऐलान, Rinku Singh की अचानक हुई स्क्वाड में एंट्री

‘मुझे टीम की कप्तानी स्वीकार है’- बुमराह

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शानदार प्रदर्शन करते हैं। वह काफी सीनियर खिलाड़ी भी हैं और अकेले ही टीम को जिताने की काबिलियत रखते हैं। भारतीय टीम का जो प्रचलन रहा है कि अक्सर सिर्फ बल्लेबाज को ही टीम का कप्तान बनाया गया है। कभी-कभी किसी गेंदबाज को भले ही कप्तानी करने का मौका मिला है, लेकिन शायद ही कोई गेंदबाज कभी फुल टाइम कप्तान रहा है। ऐसे में जसप्रीत बुमराह ने इसको लेकर बयान दिया है। द गार्जियन के मुताबिक जसप्रीत बुमराह ने कहा कि अगर उन्हें परमानेंट कप्तान बनाया जाता है, तो वह कप्तानी स्वीकार कर लेंगे।

ये भी पढ़ें:- टीम इंडिया के धांसू क्रिकेटर के प्यार में कैसे पड़ीं ‘अन्ना’ की बेटी? ऐसे शुरू हुई Athiya-KL Rahul की लव स्टोरी

भारत के लिए कप्तानी कर चुके हैं बुमराह

तेज गेंदबाज को आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में कप्तानी करने का मौका मिला था। भारत के परमानेंट कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में कोविड के कारण नहीं खेल सके थे, ऐसे में टीम के उपकप्तान बुमराह को कप्तानी सौंपी गई थी। इस मैच में बुमराह ने न सिर्फ गेंदबाजी में बल्कि बल्लेबाजी में भी कमाल कर दिखाया था। यह वही मैच में जिसमें बुमराह ने एक ही ओवर में स्टुअर्ट ब्रॉड को 35 रन कूटे थे। हालांकि भारत को मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन बुमराह ने अपने प्रदर्शन से सभी को फैन बना लिया था।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: पहले टेस्ट मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम? यहां पढ़ें सभी 5 दिनों का अपडेट

बुमराह ने दिया उदाहरण

जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी की इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि ऐसी बात नहीं है कि एक गेंदबाज कप्तान नहीं बन सकता है। मैं टीम के हर डिसीजन का हिस्सा बनना चाहता हूं। मैं सिर्फ अपनी ओवर डालकर फील्डिंग के लिए नहीं चाहता हूं। बुमराह ने पैट कमिंस का उदाहरण भी दिया। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस पर भरोसा जताया और उन्हें कप्तानी सौंपी। कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जिताया, पिछले साल उन्होंने विश्व कप में भी विजय हासिल की। इससे साफ है कि एक गेंदबाज भी बतौर कप्तान टीम के लिए बेहतर कर सकता है। इससे साफ है कि बुमराह ने खुले तौर पड़ टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी की मांग कर दी है।

First published on: Jan 23, 2024 10:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें