Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: पहले टेस्ट मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम? यहां पढ़ें सभी 5 दिनों का अपडेट

India vs England: भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से 29 जनवरी के बीच खेला जाएगा। चलिए आपको बताते हैं इस दौरान कैसा रहेगा मौसम।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Jan 23, 2024 09:00
Share :
India vs England 1st Match hyderabad Weather Report of all 5 days
Team India, Image Credit- News 24

India vs England 1st Test Weather Report: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मद्देनजर भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होने जा रहा है। भारतीय टीम के पास इंग्लैंड को हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पहले स्थान पर आने का सुनहरा अवसर है। भारत अभी प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। एक नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है, ऐसे में भारत के पास सुनहरा अवसर है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर फिर से प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर विराजमान हो सके। सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से खेला जाएगा। चलिए आपको बताते हैं पहले टेस्ट मैच के दौरान पांचों दिन का मौसम कैसा रहेगा।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ ये 4 खिलाड़ी बिखेर सकते हैं जलवा, आंकड़े दे रहे जवाब

पहले टेस्ट के दौरान कैसा रहेगा मौसम

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। चलिए आपको बताते हैं कि 25 जनवरी से 29 जनवरी के बीच हैदराबाद का मौसम कैसा रहने वाला है। मौसम विभाग ने पहले टेस्ट मैच के दौरान हैदराबाद के मौसम को लेकर अपडेट जारी किया है। विभाग ने बताया कि पहले टेस्ट मैच के दौरान बारिश बिलकुल भी बाधा नहीं बनने वाली है। हालांकि इस दौरान ठंड का असर देखने को मिलेगा, लेकिन मैच बाधित नहीं होगी। इससे साफ है कि भारत और इंग्लैंड के बीच सभी 5 दिनों का पूरा मैच देखने को मिलेगा। ऐसे में फैंस का रोमांच सातवें आसमान पर पहुंचने वाला है।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: भारत के खिलाफ खेलेंगे 3 ‘भारतीय’ खिलाड़ी, टीम इंडिया के लिए जीत चुके हैं वर्ल्ड कप

भारत का इस मैदान पर रिकॉर्ड

वैसे तो टेस्ट मैच 5 दिनों का होता है, लेकिन हैदराबाद में पिछले 4-5 टेस्ट मुकाबले में भारतीय स्पिनरों का जलवा जिस कदर देखने मिला है, इससे ऐसा लगता है कि यह मैच मुश्किल से 3 से 4 दिनों तक का ही होने वाला है। यह मैदान बल्लेबाजी करने के लिए काफी बेस्ट है। अगर कोई टीम टॉस जीतती है, तो वह बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। इस मैदान पर डीफेंड करते हुए मैच को अपने नाम करना ज्यादा आसान हो जाता है। बता दें कि भारत ने इस मैदान पर कुल 5 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिनमें से 4 मुकाबले टीम इंडिया के नाम रहा है, जबकि एक मैच ड्रॉ रहा था।

First published on: Jan 23, 2024 09:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें