Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

IRE vs WI: ये है West Indies का सबसे बड़ा दुश्मन…आयरलैंड का हीरो…जीत के बाद बोला- आज सपना सच हो गया

IRE vs WI: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में शुक्रवार के दिन सबसे बड़ा उलटफेर हुआ। आज 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज क्वालिफाइंग राउंड में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। दमदार टीम को आयरलैंड ने 9 विकेट से हरा दिया। इस मैच में आयरलैंड के लिए जीत की हीरो ऑलराउंडर गैरेथ डेलानी बने। […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Oct 22, 2022 10:58
Share :
Gareth Delany take 3 wickets against west indies
Gareth Delany take 3 wickets against west indies

IRE vs WI: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में शुक्रवार के दिन सबसे बड़ा उलटफेर हुआ। आज 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज क्वालिफाइंग राउंड में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। दमदार टीम को आयरलैंड ने 9 विकेट से हरा दिया। इस मैच में आयरलैंड के लिए जीत की हीरो ऑलराउंडर गैरेथ डेलानी बने। उन्होंने फील्डिंग में कमाल दिखाया और 3 विकेट भी लिए।

अभी पढ़ें SCO vs ZIM: जिम्बाब्वे का धमाल..स्कॉटलैंड को हराकर सुपर 12 में पहुंची, इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी

गैरेथ डेलानी ने चटकाए 3 विकेट

गैरेथ डेलानी ने वेस्टइंडीज की कमर तोड़ दी। उन्होंने 3 बल्लेबाजों का शिकार किया है। अपने 4 ओवरों में उन्होंने महज 16 रन खर्च किए और 3 बैटर को आउट किया। गैरेथ डेलानी के जाल में वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज एविन लुईस, निकोलस पूरन और रोवमैन पॉल फंस गए थे। लिहाजा वेस्टइंडीज बोर्ड पर बड़ा स्कोर नहीं बनाई पाई। इस शादनार प्रदर्शन के लिए गैरेथ डेलानी को मैन ऑफ द मैच से भी नवाजा गया है।

मैच के बाद क्या बोले गैरेथ डेलानी

मैच के बाद गैरेथ डेलानी ने कहा कि ‘आज का दिन हमारे लिए अविश्वसनीय रहा। हम लाइन से ऊपर उठना चाहते थे। हमारे स्पिन गेंदबाजी कोच (नाथन हॉरिट्ज़) एक योजना के साथ आए, और हमने इसे सरल रखने की कोशिश की। आज जिस फैशन में हम खेले वह वह अद्भुत था।

ये जीत सपने के सच होने जैसी- गैरेथ डेलानी

अपने प्रदर्शन को लेकर डेलानी ने कहा कि ‘व्यक्तिगत रूप से यह एक सपने के सच होने जैसा है। हम ईमानदार होने के लिए बहुत खुश हैं। इस वर्ल्ड कप के दूसरे (स्कॉटलैंड के खिलाफ) मैच में कैंपर की दस्तक ने हमें मौका दिया था, जिसे आज हम पूरा कर चुके हैं। आगे भी हम ऐसा खेल जारी रखेंगे।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: कल से शुरू होगा असली रोमांच…सभी 12 टीमें हुईं फाइनल…देखें LIST

 

वेस्टइंडीज बनाम आयरलैंड

दरअसल, इस मैच में एक बार फिर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज फ्लॉफ हुए। उन्होंने आयरलैंड के स्पिनर्स के सामने घुटने टेक दिए।। टी 20 विश्व कप के इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड के सामने 147 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में आयरलैंड की टीम ने 17.3 ओवर में ही लक्ष्य का सफलता पूर्वक पीछा करते हुए 9 विकेट से यह मुकालबा जीत लिया।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Oct 21, 2022 02:59 PM
संबंधित खबरें