---विज्ञापन---

CSK vs LSG Preview: लखनऊ के ‘नवाबों’ से भिड़ेंगे चेन्नई के ‘किंग्स’, केएल राहुल का खेलना मुश्किल, जानें पिच रिपोर्ट

CSK vs LSG Match Preview: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में बुधवार की दोपहर को लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला जाएगा। मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा। प्वाइंट्स टेबल में लखनऊ की टीम तीसरे नंबर पर है वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम चौथे […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: May 3, 2023 11:51
Share :
IPL 2023 CSK vs LSG Preview

CSK vs LSG Match Preview: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में बुधवार की दोपहर को लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला जाएगा। मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा। प्वाइंट्स टेबल में लखनऊ की टीम तीसरे नंबर पर है वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम चौथे नंबर पर मौजूद है।

मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी एमएस धोनी करेंगे। वहीं लखनऊ के रेगुलर कप्तान केएल राहुल मंगलवार को चोटिल हो गए थे जिसके चलते वे इस मैच से बाहर हो सकते हैं। उनकी जगह कृणाल पांड्या कप्तानी करते नजर आ सकते हैं। इस मैच में दोनों ही टीमें जीत के ट्रेक पर फिर से लौटना चाहेगी।

और पढ़िए – IPL 2023 Points Table: दिल्ली कैपिटल्स की जीत के बाद कैसी है प्वाइंट्स टेबल की स्थिति? यहां जानें टॉप 4 टीमों के नाम

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक 9 मैच खेले हैं जिसमें उसे 5 में जीत मिली है वहीं 4 में हार का सामना करना पड़ा है। चेन्नई को पिछले मैच में पंजाब किंग्स के हाथों बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। सीएसके इस मैच में वापसी करना चाहेगी।

सीएसके के टॉप परफॉर्मर्स

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा रन डेवोन कॉन्वे ने बनाए हैं। उन्होंने 9 मैचों में ही टीम के लिए 414 रन जोड़ दिए हैं। वहीं टीम के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट तुषार देशपांडे ने लिए हैं। वे अब तक 8 मैचों में 17 विकेट झटक चुके हैं। इन दोनों के अलावा ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे भी दमदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। वहीं बॉलिंग में मथिशा पथिराना ने भी सभी को इंप्रेस किया है।

IPL 2023 में लखनऊ का प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने अब तक 9 मैच खेले हैं जिसमें उसे 5 में जीत मिली है वहीं 4 में हार का सामना करना पड़ा है। लखनऊ को पिछले मैच में आरसीबी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। एसएसजी इस मैच में वापसी करना चाहेगी।

एलएसजी के टॉप परफॉर्मर्स

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से इस आईपीएल में सबसे ज्यादा रन काइल मेयर्स ने बनाए हैं। उन्होंने 9 मैचों में ही 273 रन ठोक दिए हैं। वहीं गेंदबाजी में सबसे ज्यादा विकेट रवि बिश्नोई ने झटके हैं। बिश्वोई ने 9 मैचों में 12 विकेट लिए हैं। इन दोनों के अलावा मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन भी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं।

Ekana Stadium Pitch Report: कैसी है लखनऊ की पिच?

इकाना स्टेडियम में तेज गेंदबाजों को काफी मदद मौजूद है। इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिलती है। इकाना क्रिकेट स्टेडियम में जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है पिच धीमे होती जाती है जिसकी वजह से यहां स्पिनर को अच्छा टर्न और बाउंस भी देखने को मिलता है। इस मैदान पर आखिरी मैच एसएसजी और आरसीबी के बीच खेला गया था। जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली बैंगलोर की टीम ने जीत दर्ज की थी।

LSG vs CSK Head to Head: कौन किसपर भारी?

लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अब तक आईपीएल में दो मैच खेले जा चुके हैं। इसमें पहले मैच में लखनऊ ने जीत दर्ज की थी वहीं दूसरे में चेन्नई को जीत मिली थी। दोनों के बीच आखिरी मैच 6 अप्रेल 2023 में खेला गया था जिसमें सीएसके 12 रनों से जीत गई थी।

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

1. चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (w/c), दीपक चाहर, बेन स्टोक्स, तुषार देशपांडे, महेश ठीकशाना

और पढ़िए – IPL 2023: चोट के चलते आईपीएल से बाहर हुए जयदेव उनादकट, WTC Final से पहले हो सकते हैं फिट

2. लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डी कॉक, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस,निकोलस पूरन (wk),क्रुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, आवेश खान, यश ठाकुर,अमित मिश्रा, रवि बिश्नोई।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: May 03, 2023 07:13 AM
संबंधित खबरें