Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs WI: भारत ने वनडे में दर्ज की अपनी दूसरी सबसे बड़ी जीत, वेस्टइंडीज को सीरीज में 2-1 से दी मात

IND vs WI 3rd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार को समाप्त हो गया। ब्रायन लारा स्टेडियम में आयोजित मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 200 रनों के विशाल अंतर से जीत दर्ज की। इसी के साथ भारत ने सीरीज पर […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Aug 2, 2023 06:38
Share :
IND vs WI 4th T20 playing 11

IND vs WI 3rd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार को समाप्त हो गया। ब्रायन लारा स्टेडियम में आयोजित मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 200 रनों के विशाल अंतर से जीत दर्ज की। इसी के साथ भारत ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया। ये भारत की अपने वनडे इतिहास की रनों के अंतर से दूसरी सबसे बड़ी जीत है।

मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 351 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 35.3 ओवर में 151 रन ही बना सकी। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने चार, मुकेश ने तीन और कुलदीप ने दो विकेट लिए।

टीम इंडिया की तरफ से 4 खिलाड़ियों ने जड़ा अर्धशतक

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की और दोनों ही ओपनर्स ने अर्धशतक जड़ा। जिसमें शुभमन गिल ने 85 रन बनाए वहीं इशान किशन ने 77 रनों की पारी खेली। इन दोनों ने मिलकर 143 रनों की साझेदारी की। इसके बाद संजू सैमसन (51) और कप्तान हार्दिक पांड्या (70*) ने शानदार पारियां खेलते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

मुकेश- शार्दुल की जोड़ी ने किया कमाल

352 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही है। मुकेश कुमार ने वेस्टइंडीज के टॉप आर्डर को ध्वस्त कर दिया है। उन्होंने अपने पहले ओवर में ही ब्रेंडन किंग को खाता खोले बिना चलता किया। उन्होंने इसके बाद काईल मायर्स और कप्तान साई होप को भी आउट कर दिया। इसके बाद शार्दुल ने हेटमायर और रोमारिया शेफर्ड का विकेट लेकर वेस्टइंडीज की हालत खराब कर दी। जिसके चलते टीम 151 रनों पर ही ऑलआउट हो गई।

First published on: Aug 02, 2023 06:37 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें