Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG : सरफराज खान को फिर मिला टीम में मौका, क्या इस बार कर पाएंगे डेब्यू?

Sarfaraz Khan : सेलेक्टर्स ने सरफराज खान पर एक बार फिर से भरोसा जताया है। लेकिन क्या वह तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू कर पाएंगे इस पर अभी भी संशय बना हुआ है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Feb 10, 2024 12:54
Share :
IND vs ENG Sarfaraz Khan Can Make Debut rajkot test match against england
Sarfaraz Khan, India Test Team (Image Credit 'X')

India vs England 3rd Test : बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। एक बार फिर सरफराज खान पर सेलेक्टर्स ने भरोसा जताया है। घरेलू क्रिकेट में रनों का पहाड़ खड़ा करने वाले सरफराज खान को दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था। जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा था कि सरफराज खान विशाखापट्टनम टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने सरफराज खान की जगह रजत पाटीदार पर अधिक भरोसा दिखाया था। हालांकि अब ऐसा माना जा रहा है कि सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ 15 फरवरी से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

क्या तीसरा टेस्ट होगा डेब्यू मैच?

विशाखापट्टनम टेस्ट में जब सरफराज खान को शामिल किया था। उस समय सरफराज खान के डेब्यू करने की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन दूसरे टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने सरफराज की जगह प्लेइंग 11 में रजत पाटीदार को वरीयता दी थी। मगर रजत पाटीदार विशाखापट्टनम टेस्ट में पूरी तरह से फेल रहे थे। जिसके बाद टीम मैनेजमेंट तीसरे टेस्ट में रजत पाटीदार की जगह सरफराज खान को टीम में शामिल कर सकता है। बता दें कि सरफराज खान शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

ये भी पढ़े- IND vs ENG : केएल राहुल और जडेजा की हुई टीम इंडिया में वापसी, क्या Playing 11 में मिलेगा मौका?

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ उन्होंने 161 रन की पारी खेली थी। वहीं डोमेस्टिक क्रिकेट में सरफराज खान के आंकड़े रजत पाटीदार से काफी बेहतर हैं। जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ सरफराज को तीसरे टेस्ट में शामिल कर सकते हैं।

सरफराज का शानदार रिकॉर्ड

सरफराज खान ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। 45 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके सरफराज ने 69.85 की आकर्षक औसत के साथ रन बनाए हैं।सरफराज खान के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 3912 रन हैं। साथ ही उन्होंने 14 शतक और 11 अर्धशतक भी लगाया है। इसके अलावा वह घरेलू क्रिकेट में एक तिहरा शतक भी लगा चुके हैं। हालांकि इसके बावजूद उन्हें डेब्यू करने के लिए अभी इंतजार करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़े- IND vs ENG: टीम इंडिया का हुआ ऐलान, कितने खुश फैंस? सोशल मीडिया पर आए रिएक्शन

रजत पाटीदार ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 45.40 औसत के साथ 4041 रन बनाए हैं। हालांकि उन्होंने इसके लिए 56 मैच खेलने पड़े हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शतकों की बात करें तो पाटीदार ने 12 शतक और 22 अर्धशतक लगाए हैं।

15 फरवरी से शुरू होगा तीसरा टेस्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से शुरू होगा। यह मैच गुजरात के राजकोट में खेला जाएगा। बता दें कि इस मैदान पर 2016 में पहला टेस्ट मैच भारत और इंग्लैंड के बीच ही खेला गया था। जिसके बाद से एक बार फिर दोनों टीमें राजकोट के मैदान पर भिड़ते हुए नजर आएंगी। बता दें कि सीरीज में अभी तक दो मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें दोनों टीमों ने 1-1 मैच जीता है।

ये भी पढ़े- IND vs ENG: विराट कोहली नहीं खेलेंगे बाकी मैच, सामने आई बड़ी वजह

First published on: Feb 10, 2024 12:54 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें