Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: विराट कोहली नहीं खेलेंगे बाकी मैच, सामने आई बड़ी वजह

Virat Kohli Unavailable for Selection : विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे हुए तीन मैच भी नहीं खेलेंगे।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Feb 10, 2024 11:21
Share :
BCCI Accounce India Squad against England Remaing match Virat Kohli Unavailable For All Match
Virat Kohli (Image Credit 'X')

Virat Kohli Unavailable for Selection : भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। जिसमें विराट कोहली पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। हालांकि विराट कोहली के नहीं खेलने का कारण अभी तक साफ नहीं हो पाया है। इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो मैच पहले ही विराट कोहली ने अपना नाम वापस ले लिया था। जिसके बाद ऐसा माना जा रहा था कि विराट तीसरे टेस्ट मैच से वापसी कर सकते हैं।

पूरी सीरीज से बाहर हुए विराट

विराट कोहली के बाहर हो ने का कारण अभी तक साफ नहीं हो पाया है। हालांकि बीसीसीआई ने विराट कोहली को लेकर कहा है कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज के चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बीसीसीआई विराट कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है। ऐसे में विराट कोहली के फैंस को बड़ा झटका लगा है। विराट कोहली के फैंस अपने चहेते खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए देखना चाहते थे, लेकिन फैंस की इस उम्मीद को करारा झटका लगा है।

ये भी पढ़े-IND vs ENG: टीम इंडिया का हुआ ऐलान, विराट कोहली बाहर; नए खिलाड़ी को मिला मौका

शुरुआती दो मैचों से भी बाहर रहे थे कोहली

यह पहली बार नहीं है जब विराट कोहली ने खुद को चयन के लिए उपलब्ध नहीं करवाया है। इससे पहले शुरुआती दो टेस्ट से भी विराट कोहली ने हैदराबाद टेस्ट से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था। उससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ खेली टी20 सीरीज के पहले मैच में भी विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से बाहर रहे थे। अब यह देखना होगा कि विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में कब तक वापसी करते हैं।

ये भी पढ़े-IND vs ENG: कौन हैं बिहार के तेज गेंदबाज आकाश दीप? टेस्ट सीरीज के लिए टीम में होंगे शामिल!

पिता बनने वाले हैं विराट

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो विराट कोहली पिता बनने वाले हैं। हालांकि विराट या उनके परिवार से ऐसा कोई बयान सामने नहीं आया है। लेकिन विराट कोहली के करीबी दोस्त माने जाने वाले साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि विराट कोहली पिता बनने वाले हैं। जिसकी वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल रहे हैं। हालांकि इसके बारे में अभी तक कुछ भी साफ नहीं हो पाया है।

ये भी पढ़े- AFG vs SL: मैच में बने 720 रन, मोहम्मद नबी-उमरजई का तूफान; अफगानिस्तान ने हारकर भी जीता दिल

First published on: Feb 10, 2024 11:20 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें