Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs BAN:टीम इंडिया हारी, लेकिन रोहित ने बना डाला ये खास रिकॉर्ड…मोहम्मद अजहरुद्दीन को छोड़ा पीछे

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया को हार मिली। बांग्लादेश ने पहला वनडे रोमांचक अंदाज में 1 विकेट से अपने नाम किया। इस मैच में रोहित शर्मा लंबी पारी नहीं खेल पाए और महज 27 रन बनाकर आउट हुए। रोहित ने 27 रन बनाने के साथ एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

रोहित शर्मा ने मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ा

रोहित शर्मा वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले छठे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ा। दो रन बनाते ही रोहित ने अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ दिया। अजहरुद्दीन ने वनडे में 334 मैचों में 36.92 की औसत से 9378 रन बनाए थे। अब रोहित 234 मैचों में 9403 रनों के साथ उनसे आगे निकल गए हैं।

और पढ़िए‘अगर आपको वर्ल्ड कप जीतना है तो…’ सुनील गावस्कर ने विश्व कप की तैयारियों को लेकर टीम इंडिया को दिया गुरु मंत्र

रोहित ने वनडे में 29 शतक 45 अर्धशतक ठोके

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के नाम वनडे में फिलहाल 234 मैचों में 9403 रन हैं। उन्होंने 48.46 की औसत और 89.17 के स्ट्राइक रेट से यह रन बनाए हैं। खास बात ये है कि ओडीआई में रोहित के ने 29 शतक और 45 अर्धशतक लगाए हैं।

और पढ़िएJasprit Bumrah Birthday: बचपन में पिता को खोया, जूते खरीदने के भी नहीं थे पैसे, जानें बुमराह अपने संघर्ष से कैसे बने ‘यॉर्कर किंग’

रोहित शर्मा ने 3 दोहरे शतक लगाए हैं

सबसे बड़ी बात ये है कि वनडे में रोहित के नाम तीन डबल सेंचुरी भी हैं। साथ ही इस फॉर्मेट का सबसे ज्यादा यानी हाईस्कोर 264 रन भी उन्हीं के नाम है। रोहित ने 264 रन की पारी श्रीलंका के खिलाफ खेली थी।

वनडे में सबसे ज्यादा रन भारत के लिए सचिन ने बनाए

भारत की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम है। तेंदुलकर ने 463 मैचों में 18,426 रन बनाए हैं। उनके नाम 49 शतक और 96 अर्धशतक हैं।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -