Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AUS: मैच के बाद रोहित शर्मा ने जीता दिल, केएल राहुल के हाथ से नहीं ली ट्रॉफी, देखें वीडियो

Rohit Sharma Trophy KL Rahul IND vs AUS 3rd ODI: भारतीय टीम भले ही राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे मुकाबला हार गई हो, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद दिल जीत लिया। रोहित ने सीरीज में जीती गई ट्रॉफी को दो मैचों में कप्तानी करने वाले केएल राहुल को लौटा दिया। […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Sep 27, 2023 23:06
Share :
IND vs AUS: Rohit Sharma Refused To Get Trophy From KL Rahul Hand Watch Video
IND vs AUS: Rohit Sharma Refused To Get Trophy From KL Rahul Hand Watch Video

Rohit Sharma Trophy KL Rahul IND vs AUS 3rd ODI: भारतीय टीम भले ही राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे मुकाबला हार गई हो, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद दिल जीत लिया। रोहित ने सीरीज में जीती गई ट्रॉफी को दो मैचों में कप्तानी करने वाले केएल राहुल को लौटा दिया। रोहित ने पूर्व बीसीसीआई सचिव निरंजन शाह की ओर से दी गई ट्रॉफी को वापस केएल राहुल की ओर बढ़ाकर फैंस का दिल जीता।

रोहित ने ट्रॉफी लेने से किया इनकार 

दरअसल, मैच प्रजेंटेशन के दौरान हर्षा भोगले ने केएल के साथ रोहित को भी बुला लिया। निरंजन शाह भी रोहित शर्मा को पास आकर ट्रॉफी पकड़ने के लिए कहने लगे। हालांकि जब केएल राहुल ने उनकी ओर ट्रॉफी बढ़ाई तो रोहित ने इसके लिए मना कर दिया। उन्होंने इसे केएल के हाथ में ही रहने का आग्रह किया। कप्तान का ये रिएक्शन देख क्रिकेट फैंस खुश हो गए। इसके बाद दोनों ने फोटो खिंचवाया।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: ओए होए…कैच लेकर इतरा गए विराट कोहली, कंधे उचकाकर किया सेलिब्रेट

केएल राहुल ने की कप्तानी 

बता दें कि पहले दो मैचों की कप्तानी स्टैंडइन कप्तान केएल राहुल ने की थी। जिसमें भारतीय टीम ने जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। हालांकि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी तीसरे वनडे में लौटे, लेकिन इसमें भारत को 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा। संभवतया कप्तान रोहित शर्मा इस ट्रॉफी का असली हकदार केएल को ही मान रहे होंगे। इसलिए उन्होंने ट्रॉफी लेने से इनकार कर दिया।

इसके बाद जब टीम के साथ फोटो हुआ तब भी रोहित एक कोने में खड़े नजर आए। जबकि ट्रॉफी युवा खिलाड़ियों के हाथ में सौंपी गई। जिसे पाकर वे काफी खुश नजर आए। इसके बाद जब टीम के साथ फोटो हुआ तब भी रोहित एक कोने में खड़े नजर आए। जबकि ट्रॉफी युवा खिलाड़ियों के हाथ में सौंपी गई। दरअसल, कई खिलाड़ी छुट्टी के लिए घर चले गए थे, जबकि कुछ बीमार थे। इसलिए भारतीय टीम ने सौराष्ट्र के खिलाड़ियों को सब्स्टीट्यूट के रूप में आमंत्रित किया। फिर उन्हें ट्रॉफी उठाने का मौका दिया गया। बहरहाल, इस सीरीज में जीत के बाद टीम इंडिया अब वर्ल्ड कप के लिए जुट जाएगी। भारतीय टीम का पहला वार्मअप मैच इंग्लैंड के खिलाफ 30 सितंबर को गुवाहाटी में होगा।

First published on: Sep 27, 2023 10:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें