Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ICC T20 Ranking: मोहम्मद नबी को पछाड़ ये खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर 1 ऑलराउंडर, ग्लेन फिलिप्स ने भी लगाई लंबी छलांग

ICC T20 Ranking: बांग्लादेश के पिछले दो मैचों के दौरान लगातार अर्धशतक लगाने के साथ Shakib Al Hasan ने न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद ये मुकाम हासिल किया।

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से लेटेस्ट टी 20 रैंकिंग जारी की गई है। दुनियाभर में कई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के दम पर आईसीसी रैंकिंग में लगातार आगे बढ़ रहे हैं। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन उन खिलाड़ियों में से हैं, जो अपने प्रदर्शन के दम पर दुनिया को दंग कर रहे हैं। शाकिब अब आईसीसी मेंस रैंकिंग में दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर बन गए हैं। बांग्लादेश के पिछले दो मैचों के दौरान लगातार अर्धशतक लगाने के साथ शाकिब ने न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद ये मुकाम हासिल किया।

अभी पढ़ें T20 World Cup: टीम इंडिया के ये हैं सबसे सफल गेंदबाज, जानिए टॉप-5 में कौन-कौन शामिल

मोहम्मद नबी को पछाड़ा 

शाकिब के इस प्रदर्शन ने उन्हें अफगानिस्तान के तूफानी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी से आगे कर दिया। शाकिब ने उन्हें पछाड़ 266 अंक प्राप्त किए और नंबर 1 पर कब्जा जमा लिया। नबी के 246 अंक हैं। नामीबिया के स्टार जेजे स्मिट चार पायदान के फायदे से चौथे स्थान पर और जिम्बाब्वे के अनुभवी सिकंदर रजा चार पायदान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। टी20 विश्व कप टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत के बाद ऑलराउंडरों की सूची में दोनों खिलाड़ियों ने टॉप 10 में जगह बनाई है।

रिजवान-सूर्या-बाबर के बीच मुकाबला 

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 861 रेटिंग अंक के साथ टी 20 के टॉप बल्लेबाज बने हुए हैं। उन्हेांने न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय श्रृंखला के दौरान लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद टी20 बल्लेबाज रैंकिंग में अपनी बढ़त को बढ़ा दिया। भारत के स्टार सूर्यकुमार यादव 838 अंक के साथ अभी भी दूसरे स्थान पर हैं।

रविवार को एमसीजी में दोनों टीमों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। इस दौरान दोनों खिलाड़ियों के लिए टी 20 रैंकिंग में अंक बटोरने का मौका है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 808 अंकों के साथ टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं। तीनों खिलाड़ी टी20 विश्व कप के बाकी बचे मैचों में शीर्ष पर पहुंचने के लिए तैयार हैं।

ग्लेन फिलिप्स की टॉप 10 में एंट्री 

बल्लेबाजों के लिए नवीनतम रैंकिंग अपडेट के बाद शीर्ष 10 के अंदर एक बदलाव देखने को मिला। न्यूजीलैंड के दाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला में प्रदर्शन के दम पर 13 पायदान की छलांग लगाकर 10 वें स्थान पर पहुंच गए।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: ये खिलाड़ी बना रीस टोपले का रिप्लेसमेंट, इंग्लैंड समेत तीन टीमों ने किया स्क्वाड में बदलाव

गेंदबाजों की टॉप 10 लिस्ट में मुजीब उर रहमान दो स्थान ऊपर पांचवें और दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज एक स्थान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गए। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड 705 रेटिंग अंक के साथ टी20ई गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी बढ़त बरकरार रखी है। अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान 696 अंकों के साथ दूसरे, श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा 692 अंकों के साथ तीसरे और दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तबरेज शम्सी 688 अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज हैं।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -