Saturday, December 10, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022: ये खिलाड़ी बना रीस टोपले का रिप्लेसमेंट, इंग्लैंड समेत तीन टीमों ने किया स्क्वाड में बदलाव

T20 World Cup 2022: England Team के प्रमुख गेंदबाज Reece Topley वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। ट्रेवलिंग रिजर्व खिलाड़ी Tymal Mills को उनकी जगह टीम में लिया गया है।

नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड कप के मुख्य टूर्नामेंट से पहले इंग्लैंड समेत तीन टीमों को बड़ा झटका लग गया है। यही वजह है कि इंग्लैंड, श्रीलंका और यूएई को अपने 15 सदस्यीय स्क्वाड में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। फील्डिंग अभ्यास के दौरान टखने में चोट लगने के बाद तेज गेंदबाज रीस टॉपले बाहर हो गए हैं।

टॉपले ने पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले फील्डिंग अभ्यास के दौरान बाउंड्री कुशन पर कदम रखते हुए अपना टखना चोटिल कर लिया था। चोट इंग्लैंड के लिए एक बड़ा झटका साबित हुई, टॉपले टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। ट्रेवलिंग रिजर्व खिलाड़ी टायमल मिल्स को उनकी जगह टीम में लिया गया है। मिल्स ने 2021 में इंग्लैंड के टी20 विश्व कप अभियान में अहम भूमिका निभाई थी।

इंग्लैंड के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज 

ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में अनुभव के साथ इंग्लैंड उम्मीद करेगा कि टायमल मिल्स टॉपले की जगह भरें। हालांकि टॉपले की गैरमौजूदगी इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका होगी। संयोग से टोपले ने 2021 वर्ल्ड कप में मिल्स की जगह ली थी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टॉपले 2022 में टी20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जिन्होंने 28 की औसत और 7.80 की इकॉनमी रेट से 17 विकेट लिए हैं। टापले इंग्लैंड के लिए पावरप्ले और डेथ ओवरों में काफी प्रभावी रहे हैं।

दुष्मंथा चमीरा चोटिल, कसुन रजिता की टीम में एंट्री 

श्रीलंका को भी सुपर 12 चरण में पहुंचने से पहले बड़ा झटका लग गया है। इन-फॉर्म तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा चोटिल हो गए हैं। उनकी जगह कसुन रजिता को टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका के लिए यह दूसरा झटका है। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज दनुष्का गुणथिलाका को हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है। उनकी जगह आशेन बंडारा को टीम में शामिल किया गया है। बंडारा ट्रैवलिंग रिजर्व हैं।

मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात पर श्रीलंका की 79 रनों की जीत के दौरान गेंदबाजी करते हुए चमीरा को चोट लग गई थी। टीम के अधिकारियों ने इसके बाद बैकअप लेने का फैसला किया और कसुन रजिता को शेष आयोजन के लिए उड़ान भरने को कहा। श्रीलंका वर्तमान में ग्रुप ए में तीसरे स्थान पर है और उसे फाइनल 12 में पहुंचने के लिए नीदरलैंड को हराने की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया में श्रीलंका के पहले दो मैचों में चमीरा के चार विकेट हैं और उनकी अनुपस्थिति कप्तान दसुन शनाका को काफी खलेगी।

यूएई के ऑलराउंडर जवार फरीद चोटिल 

वहीं संयुक्त अरब अमीरात को भी टीम में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। हरफनमौला जवार फरीद पैर में फ्रैक्चर के कारण चोटिल हो गए हैं। उनकी जगह फहाद नवाज को टीम में जगह दी गई है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -