Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

भारत के स्टार खिलाड़ी ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए हुए नॉमिनेट, दो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज भी शामिल

आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए 3 खिलाड़ियों को नॉमिनेट कर लिया है। इस सूची में एक भारतीय खिलाड़ी भी शामिल है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 7, 2023 14:16
Share :
ICC Nominate 3 Player for Player of the Month November Mohammad shami
Image Credit- Social Media

Player of The Month: आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए 3 खिलाड़ियों को नॉमिनेट कर लिया है। इस सूची में भारत के एक स्टार खिलाड़ी भी शामिल हैं। आईसीसी ने इन 3 खिलाड़ियों को नवंबर महीने में प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किया है। भारत के अलावा इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के 2 स्टार खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। अब देखने वाली बात होगी कि आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का ताज किसके सिर पर पहनाता है। चलिए आपको बताते हैं कौन हैं ये 3 नॉमिनेटेड खिलाड़ी।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: भारत के दो खिलाड़ी सीरीज से वापस ले सकते हैं नाम, नई टीम का होगा ऐलान, क्या है कारण?

ट्रेविस हेड हुए नॉमिनेट

आईसीसी ने जिन 3 खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किया है, उनमें पहला नाम है ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने नवंबर महीने में पांच वनडे मैचों में 44 की प्रभावशाली औसत से 220 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक और एक शतक दोनों शामिल थे। विशेष रूप से, क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल और फाइनल में उनका असाधारण प्रदर्शन था, जहां उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता और ऑस्ट्रेलिया को छठी ट्रॉफी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024 का लोगो आया सामने, वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में होगा महामुकाबला

ग्लेन मैक्सवेल भी हुए नॉमिनेट

आईसीसी ने दूसरे खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल के रूप में नॉमिनेट किया है। पिछले महीने अपने तीन वनडे मैचों में मैक्सवेल ने 152.23 के स्ट्राइक रेट के साथ 204 की औसत से 204 रन बनाए। इसके अलावा मैक्सवेल ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए दो विकेट लिए हैं। भारत के खिलाफ श्रृंखला में दो टी20 में मैक्सवेल ने 207.14 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 116 रन बनाए हैं।

प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी। उन्होंने नवंबर में विश्व कप में अपना स्वर्णिम प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने 12.06 की औसत और 5.68 की इकॉनमी रेट से 15 विकेट लिए। कुल मिलाकर, वह 2023 क्रिकेट विश्व कप के अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त हुए, केवल सात पारियों में उनके नाम 24 विकेट थे।

First published on: Dec 07, 2023 02:16 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें