Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

BCCI Central Contract: पहले कॉन्ट्रैक्ट से बाहर, अब क्या टी20 विश्व कप से भी बाहर होंगे अय्यर और ईशान?

T20 World Cup 2024: ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने के बाद अब खिलाड़ियों की टी20 विश्व कप में भी वापसी मुश्किल लग रही है। चलिए हम आपको बताते हैं क्या खिलाड़ियों को विश्व कप टीम से भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Feb 29, 2024 11:01
Share :
BCCI Central Contract Ishan Kishan Shreyas Iyer T20 World Cup Update
श्रेयस अय्यर और ईशान किशन।

T20 World Cup 2024: बीसीसीआई ने भारत के दो बड़े खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है। इससे खिलाड़ियों के साथ-साथ उनके करोड़ों फैंस को भी करारा झटका लगा है। खास बात है कि दोनों ही खिलाड़ी आईसीसी विश्व कप 2023 में भारतीय टीम के हिस्सा थे, लेकिन फिर भी दोनों को कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में क्रिकेट फैंस के मन में बड़ा सवाल है कि क्या अब दोनों स्टार को टी20 विश्व कप 2024 में भी जगह नहीं मिलेगी। चलिए आपको इस प्रश्न का जवाब देते हैं।

ये भी पढ़ें:- BCCI Contract: कभी-कभी खेलने वाले हार्दिक को मिला ग्रेड A, सभी फॉर्मेट खेलने वाले कुलदीप B ग्रेड में; सोशल मीडिया पर उठे सवाल

क्या ईशान और अय्यर विश्व कप से भी बाहर

बता दें कि भारतीय टीम में सेलेक्शन के लिए बीसीसीआई हमेशा उन खिलाड़ियों को प्राथमिकता देता है, जिसके साथ सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट साइन किया गया है। अय्यर और ईशान शानदार बल्लेबाजी कर सकते हैं। खास तौर पर जब बात टी20 की आती है, तो ईशान किशन को इस फॉर्मेट का स्पेशलिस्ट माना जाता है। आईपीएल में ईशान अपने बल्ले से खूब धूम मचाते दिखते हैं। बावजूद इसके खिलाड़ी को टी20 विश्व कप में जगह मिलने की संभावना बहुत कम दिखाई पड़ रही है। बीसीसीआई ने जिन खिलाड़ियों के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है, उनके बीच आपस में ही बहुत प्रतिस्पर्धा है। ऐसे में उन खिलाड़ियों को भुलाकर ऐसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना, जिसके साथ कॉन्ट्रैक्ट भी नहीं किया गया है, यह आसान नहीं होगा।

ये भी पढ़ें:- ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दी गई सजा! सूत्र ने किया खुलासा

क्या टी20 विश्व कप खेल सकते हैं बल्लेबाज

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को लेकर बीसीसीआई सूत्र ने कहा कि अगर दोनों खिलाड़ी बीसीसीआई के मापदंडों का पालन करते हैं और अपने फॉर्म में वापस आ जाते हैं, तो उनके साथ आईपीएल 2024 के बाद फिर से कॉन्ट्रैक्ट किया जा सकता है। इससे साफ है कि बल्लेबाजों के लिए अभी भी सभी रास्ते बंद नहीं हुए हैं। अगर वे बीसीसीआई की चेतावनी को गहराई से लेते हैं और उनपर अमल करते हैं, तो दोनों की वापसी संभव है। अगर दोनों के साथ फिर से कॉन्ट्रैक्ट कर लिया गया, फिर दोनों खिलाड़ी टी20 विश्व कप में भी भारतीय टीम के हिस्सा हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- ईशान और अय्यर को मिला पूर्व हेड कोच का साथ, दिग्गज ने BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर दिया बयान

बीसीसीआई ने दी थी चेतावनी

बता दें कि अय्यर और ईशान लंबे समय से दी जा रही चेतावनी को नजरअंदाज करते दिख रहे थे। सबसे पहले भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने ईशान किशन को डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने की सलाह दी थी, लेकिन ईशान ने द्रविड़ की बात नहीं मानी। फिर बीसीसीआई ने भी सख्त आदेश जारी करते हुए कहा कि टीम इंडिया में चयन का मुख्य आधार डोमेस्टिक क्रिकेट होगा, ना कि आईपीएल। फिर भी खिलाड़ियों ने बीसीसीआई की चेतावनी को गंभीरता से नहीं लिया। इस कारण से खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया है।

First published on: Feb 29, 2024 10:42 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें