Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

ईशान और अय्यर को मिला पूर्व हेड कोच का साथ, दिग्गज ने BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर दिया बयान

BCCI Central Contract: बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के बाहर होने भारत के पूर्व हेड कोच का बयान आया है। पूर्व दिग्गज ने दोनों खिलाड़ियों को लेकर ट्वीट किया है। चलिए आपको बताते हैं दिग्गज ने क्या कहा।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Feb 29, 2024 08:11
Share :
Ishan Kishan and Shreyas Iyer out From Central Contract of bcci
श्रेयस अय्यर और ईशान किशन।

BCCI Central Contract: भारत के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई ने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है। इससे दोनों खिलाड़ियों को बड़ा झटका लगा है। कई दिनों पहले ही यह रिपोर्ट सामने आई थी कि इन दोनों खिलाड़ियों को बीसीसीआई अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं देने वाला है, अब बीसीसीआई के इस फैसले से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर का क्रिकेटिंग करियर भी खतरे में पड़ गया है। बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट में ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को जगह नहीं मिलने पर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रवि शास्त्री का बयान आया है। चलिए आपको बताते हैं पूर्व दिग्गज ने क्या कहा है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: मुंबई इंडियंस से पहले इस फ्रेंचाइजी के लिए खेलते थे ईशान किशन, 2 साल बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी टीम

‘आपकी पिछली उपलब्धियां बहुत कुछ कहती हैं’

कल यानी बुधवार को बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी किया था। इस कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को शामिल नहीं किया गया है। इससे दोनों खिलाड़ियों को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। दोनों बल्लेबाजों को लेकर सोशल मीडिया पर खूब बहस छिड़ी हुई है। कोई बीसीसीआई के इस फैसले को गलत बता रहे हैं, तो कोई इसे सही ठहरा रहे हैं। इस कड़ी में पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भी अय्यर और ईशान के कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने पर ट्वीट किया है। शास्त्री ने कहा कि क्रिकेट के खेल में, वापसी भावना को परिभाषित करती है। उन्होंने अय्यर और ईशान को टैग करते हुए कहा कि आपके सामने जो चुनौती है, इसका सामना करें और मजबूती के साथ वापसी की तैयारी में जुट जाएं। आपने अभी तक के अपने क्रिकेट करियर में काफी कुछ हासिल किया है। आपकी पिछली उपलब्धियां बहुत कुछ कहती हैं। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप एक बार फिर वापसी करेंगे।

ये भी पढ़ें:- ‘कभी हम भी टी20 स्पेशलिस्ट थे,’ युजवेंद्र चहल के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने पर फैंस ने दिए रिएक्शन

बल्लेबाजों ने ठुकराई थी BCCI की चेतावनी

बता दें कि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को लंबे समय से चेतावनी दी जा रही थी कि अगर उन्हें टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पा रहा है, तो उन्हें डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना चाहिए। सबसे पहले तो भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने खुले तौर पर ईशान किशन को लेकर यह बात कही थी। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से श्रेयस अय्यर के बाहर होने के बाद, उनसे भी डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने के लिए कहा गया था। अय्यर ने बहाना बनाया कि वह चोटिल हो गए हैं, इस कारण से वह रणजी ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल नहीं खेल सकते हैं। बाद में रिपोर्ट सामने आई की वह चोटिल नहीं हैं, बल्कि पूरी तरह से फिट हैं। इसको लेकर बीसीसीआई का गुस्सा श्रेयस अय्यर पर भी फूट गया। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में कहा था कि टीम इंडिया में सेलेक्शन के लिए मुख्य आधार आईपीएल नहीं बल्कि डोमेस्टिक मैच होगा। फिर भी दोनों खिलाड़ियों ने बीसीसीआई की चेतावनी को ठुकरा दिया था।

ये भी पढ़ें:- BCCI Annual Contract: बीसीसीआई ने इन 5 बड़े खिलाड़ियों को नहीं दिया कॉन्ट्रैक्ट, करियर पर लग सकता है ब्रेक

First published on: Feb 29, 2024 08:06 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें