Friday, March 31, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Hair Spa Cream: बालों को सिल्की और शाइनी बनाने के लिए लगाएं हेयर स्पा क्रीम, घर पर ऐसे करें तैयार

मौसम में बदलाव के कारण बाल कमजोर हो जाते है, जिसका ध्यान रखना होता है। तो चलिए जानते हैं कि कैसे आप स्पा क्रीम से बालों को मजबूत रख सकते हैं।

How To Make Hair Spa Cream: बालों का खूबसूरत होना उतना ही जरूरी होता है, जितना सांस लेना। अगर आपके बाल रूखे, बेजान या फिर कमजोर है तो आपको सावधान होने की जरूरत है। अगर वक्त रहते आपने इस ओर ध्यान नहीं दिया तो आपके बाल पूरी तरह से डेमेज हो सकते हैं।

मौसम में बदलाव के कारण आपके बाल कमजोर हो जाते है, जिसका आपको ध्यान रखना होता है। अगर इस ओर आपने ध्यान नहीं दिया तो आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आखिर कैसे आप अपने बालों को सेहतमंद रख सकते हैं।

और पढ़िए –Bajre Ka Kheech: सर्दियों में बाजरे का खीच खाने से होंगे ये फायदे, इस रेसिपी से करें तैयार

जानें इस हेयर स्पा क्रीम के बारे में 

बालों को सुंदर, मुलायम, घना और मजबूत करने के लिए आपको स्पा क्रीम की जरूरत होती है। यूं तो ये स्पा क्रीम बाजार में आसानी से मिल जाएगी, लेकिन इसमें मौजूद केमिकल आपके बालों की जान ले लेते है। इसलिए अगर आप घर पर ही इस क्रीम को बना लेते है, तो ये आपके बालों के लिए फायदेमंद भी होगी और इसमें कम खर्च भी होगा। तो चलिए जानते हैं कि आखिर कैसे आप इस स्पा क्रीम को बना सकते हैं।

जरूरी सामान

शिया बटर- 1 कप, नारियल का तेल- 3 चम्मच, शहद- 3 चम्मच, अंडा- 1

ऐसे बनाए स्पा क्रीम

हेयर स्पा क्रीम को बनाने के लिए सबसे पहले आपको एख बाउल में शिया बटर, शहद और अंडा फोड़कर डालना है और फिर इन सारी चीजों को अच्छी तरह से फेंटकर एक गाढ़ा पेस्ट तैयार करना हैं। इसके बाद इसमें 2 चम्मच नारियल का तेल डालकर अच्छी तरह से मिला लें। बस इतना करने से आपकी हेयर स्पा क्रीम बनकर तैयार हो गई है।

ऐसे लगाएं

इस क्रीम को लगाने से पहले आप आपने बालों को अच्छे से कंघी कर लें और गीला करके अच्छे से सुखा लें। इसके बाद ब्रश की सहायता से इसे अपने बालों पर लगा लें और 30 मिनट के बाद धो दें। ऐसे करने से आपके बाल एकदम सिल्की, शाइनी और मजबूत हो जाएंगे।

और पढ़िए –Bajre ka Bhat: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं बाजरा का भात, जानिए आसान रेसिपी

Disclaimer: संबंधित लेख पाठक की जानकारी और जागरूकता बढ़ाने के लिए है। न्यूज24 इस लेख में प्रदत्त जानकारी और सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि इसके बारे में चिकित्सीय सलाह जरूर लें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

और पढ़िए – लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -