Monday, September 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Weather Forecast: अगले 3 दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी से बहुत भारी बारिश, जानें- मौसम का अलर्ट

Weather Forecast: मानसून पर धीरे-धीरे अपनी विदाई पर है हालांकि अभी भी देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का दौर जारी है। इसी कड़ी में मौसम विभाग ने आज भी कई स्थानों पर वर्षा का अलर्ट जारी किया है।

Weather Forecast: मानसून अब अपने अंतिम पड़ाव पर है लेकिन देश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इसी कड़ी में मौसम विभाग (IMD) ने आज भी कई राज्यों बारिश का अलर्ट जारी किया है।
इस बीच उत्तराखंड में बदरीनाथ की पहाड़ियों पर इस मौसम का पहला हिमपात हुआ है। इससे बदरीपुरी में ठिठुरन बढ़ गयी है।

अभी पढ़ें कैप्टन अमरिंदर सिंह आज बीजेपी में होंगे शामिल, अपनी पार्टी का भी करेंगे विलय

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर सिस्टम का रुख अब बदल गया है। इसके प्रभावी होने के कारण यह सिस्टम अब अपना रुख बदलकर उत्तरी दिशा में उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ओर शिफ्ट हो गया है। इसके कारण पश्चिम बंगाल, ओडिशा, मध्य प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने इन जगहों पर 20 सितंबर तक इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान जताया है।

एमआई़डी के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में आज भी बादल छाए रहने और कई इलाकों में बारिश होने का अनुमान है। दिल्ली में पिछले दो दिनों में हल्की से मध्यम बारिश हुई, जिससे मौसम सुहाना बना हुआ है।

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के मुताबिक उत्तर-पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार के उत्तरी हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में बारिश के आसार हैं। वहीं पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार के शेष हिस्सों, झारखंड, ओडिशा के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, कोंकण और गोवा, दक्षिण गुजरात, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, विदर्भ, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी बारिश संभव है।

अभी पढ़ें Earthquake in Kargil: कारगिल में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 4.3 रही तीव्रता

जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, लक्षद्वीप और आंतरिक कर्नाटक में भी बारिश की संभावना है।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -