Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Weather Forecast: कई राज्यों में आज भी भारी बारिश की अशंका, जानें IMD की लेटेस्ट भविष्यवाणी

Weather Alert: इन दिनों देश के अलग-अलग हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है। इसी कड़ी में मौसम विभाग ने आज भी कई इलाकों में हल्की से भारी बारिश की संभावना जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी मध्य प्रदेश, विदर्भ, कोंकण और गोवा में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके […]

Edited By : Pankaj Mishra | Updated: Aug 17, 2022 11:10
Share :
Aaj Ka Mausam

Weather Alert: इन दिनों देश के अलग-अलग हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है। इसी कड़ी में मौसम विभाग ने आज भी कई इलाकों में हल्की से भारी बारिश की संभावना जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी मध्य प्रदेश, विदर्भ, कोंकण और गोवा में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके साथ मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और गुजरात के कई इलाकों में बारिश के आसार हैं।

 

और पढ़िएChhattisgarh: इस गांव के लोगों को इंटरनेट के लिए 4 किलोमीटर चलना पड़ता था….

 

बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर की वजह से पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश के कई इलाके में आज से 19 अगस्त तक भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने मछुआरों से ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र और दक्षिणी गुजरात में 17 अगस्त तक नहीं जाने की अपील की है।

इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के कई इलाकों में 18 अगस्त तक बारिश होने का पूर्वानुमान है। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज भी बारिश हो सकती है।

 

और पढ़िएदिल्ली: यमुना ने एक बार फिर पार किया चेतावनी का निशान, सरकार ने जारी किए ये निर्देश

 

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के मुताबिक ओडिशा और उत्तरी छत्तीसगढ़ के आसपास के हिस्सों पर बना डिप्रेशन पश्चिमी उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया। यह अब उत्तरी छत्तीसगढ़ और आसपास के क्षेत्रों पर है। उत्तर-पश्चिम अरब सागर पर निम्न दबाव का क्षेत्र बना है। मानसून ट्रप उत्तरी छत्तीसगढ़ पर बने डिप्रेशन केंद्र से गुजरती हुई बालासोर और बंगाल की खाड़ी की ओर जा रही है।

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

 Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Aug 17, 2022 06:51 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें