Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Meghalaya: कॉनराड संगमा दूसरी बार मेघालय के CM की बने, पीएम मोदी मंच रहे मौजूद

नई दिल्ली: कॉनराड संगमा दूसरी बार मेघालय के सीएम के रुप में शपथ ले ली है। पीएम मोदी और अमित शाह इस मौके पर मंच पर मौजूद रहे। कोनराड संगमा 2018 में पहली बार सीएम बने थे।राज्यपाल फागू चौहान ने संगमा के साथ 12 मंत्रियों को भी शपथ दिलाई। एनपीपी के नेतृत्व वाली मेघालय की […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Mar 7, 2023 12:27
Share :

नई दिल्ली: कॉनराड संगमा दूसरी बार मेघालय के सीएम के रुप में शपथ ले ली है। पीएम मोदी और अमित शाह इस मौके पर मंच पर मौजूद रहे। कोनराड संगमा 2018 में पहली बार सीएम बने थे।राज्यपाल फागू चौहान ने संगमा के साथ 12 मंत्रियों को भी शपथ दिलाई।

एनपीपी के नेतृत्व वाली मेघालय की गठबंधन सरकार में स्निआवभलंग धर और प्रिस्टोन तेनसोंग डिप्टी सीएम बने। शैकलियार वज्री, अबु तहर मंडल, किरमेन शिला, मार्कस एन मारक और राक्कम ए संगमा ने भी मंत्री पद की शपथ ली। इनके अलावा एलेक्जेंडर लालू हेक, डॉ. एमप्रीन लिंगदोह, पॉल लिंगदोह और कोमिंगोन यंबोन ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

मेघालय में NPP, UDP, BJP और HSPDP गठबंधन की सरकार बन गई है। इसके पहले भाजपा के दो विधायकों सहित 45 विधायकों के समर्थन वाले एनपीपी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार बनाने का दावा पेश किया। एनपीपी के प्रमुख कॉनराड के संगमा की पार्टी ने 27 फरवरी को हुए चुनावों में 26 सीटें जीती थीं।

नागालैंड में एक इतिहास लिखा गया है। राज्य के अपने 60 वर्षों में अपनी पहली महिला विधायक – हेखानी जाखलू और सलहौतुओनुओ क्रूस को चुना है। राज्य में अब तक 13 विधानसभाएं हो चुकी हैं। इससे पहले कभी भी महिला विधायक नहीं थी।

First published on: Mar 07, 2023 12:17 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें