Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

WhatsApp पर Avatar बनाने से लेकर फोटो-वीडियो के स्क्रीनशॉट लेने पर रोक लगाने तक आ रहे हैं कई फीचर्स, जानिए…

WhatsApp Avatar Feature: व्हाट्सएप पर कई तरह के फीचर्स आते रहते हैं जिनमें से कुछ बड़े खास भी होते हैं, जिससे ऐप को चलाने का मजा दुगना हो बढ़ जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही फीचर्स के बारे में बताते जा रहे हैं।

WhatsApp Avatar Feature: लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अपने यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है।हाल ही में WhatsApp ने बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट करना शुरू किया है।अपडेट के बाद लोग वॉट्सऐप पर खुद को अलग-अलग अवतार में बनाकर इस सर्विस का फायदा उठा सकेंगे। आइए आपको बताते हैं कि ये कैसे काम करता है।

अभी पढ़ें Top 5 Expert Tips: फेक वेबसाइट से साइबर अटैक का ट्रेंड, अंकुर चंद्रकांत से जानें बचने के तरीके

ऐसे चेक करें फीचर

इस फीचर का मजा लेने के लिए यूजर को व्हाट्सएप पर ऐप अकाउंट की सेटिंग में जाकर चेक करना होगा, अगर आपको व्हाट्सएप की सेटिंग में ये फीचर नहीं मिलता है तो आपको अपने मोबाइल के लिए आने वाले अपडेट का इंतजार करना होगा। कंपनी ने इस फीचर को अभी चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया है। एक बार इसकी बीटा टेस्टिंग पूरी हो जाने के बाद ये फीचर ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

फोटो-वीडियो के स्क्रीनशॉट लेने पर लग सकेगी रोक

व्हाट्सएप के इस फीचर की काफी समय से मांग थी। कंपनी का ये फीचर यूजर्स की सुरक्षा और प्राइवेसी के लिहाज से बेहद खास हो सकता है। इस फीचर के आने के बाद एक बार व्यू मार्क करके भेजे गए फोटो और वीडियो के स्क्रीनशॉट लेना संभव नहीं होगा।

ऐसे बनते हैं अवतार स्टिकर

इस फीचर को लेकर खबर के मुताबिक जैसे ही आपके मोबाइल में ये अपडेट आएगा और आप इसे मोबाइल में कॉन्फिगर कर लेंगे।तो व्हाट्सएप में अवतार फीचर (WhatsApp Avatar Feature) का पैक अपने आप मिल जाएगा। इसके लिए अलग से कुछ नहीं करना पड़ेगा। इसके बाद यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट्स को अवतार स्टिकर्स भेज सकेंगे।

अभी पढ़ें Vivo ला रहा है 9 हजार से कम का जबरदस्त Smartphone, फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश!

साथ ही अवतार स्टिकर को आप व्हाट्सएप पर अपनी प्रोफाइल फोटो के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकेंगे। व्हाट्सएप वर्तमान में अपने यूजर्स को वॉयस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग के साथ-साथ ऑडियो वीडियो और फोटो भेजने की अनुमति देता है। साथ ही आप 24 घंटे के लिए फोटो और वीडियो को स्टेटस के रूप में लगा सकते हैं।

अभी पढ़ें – गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -