Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

सावधान! आपकी इन गलतियों से कभी भी फट सकता है आपका Smartphone, जानिए

Smartphone Care Tips: स्मार्टफोन को इस्तेमाल करते समय कुछ गलतियां नहीं करनी चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका फोन कभी भी फट सकता है।

Smartphone Care Tips: स्मार्टफोन भले ही हमारे लिए जरूरी हो गया है, लेकिन इसका इस्तेमाल तरीके और समझदारी से ही करना चाहिए। ये गैजेट जितनी उपयोगी है उतना ही हमारे लिए घातक साबित हो सकता है।

स्मार्टफोन का अगर सही तरह से इस्तेमाल ना किया जाए और कुछ गलतियां कर दिया जाएं तो इसके फटने (Smartphone Blast Reason) की संभावना काफी बढ़ जाती हैं। आज हम आपको कुछ गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें करने पर फोन फट सकता है। आइए Smartphone Care Tips के बारे में जानते हैं।

अभी पढ़ें WhatsApp Community vs Group: व्हाट्सएप कम्युनिटी और ग्रुप्स फीचर में क्या है अंतर? यहां जानिए…

भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां

  1. फोन का स्टोरेज फुल होने पर तुरंत उसे खाली करें। ऐसा करने पर आपके फोन में हैंग होने की समस्या तो उत्पन्न होगी ही साथ ही हीटिंग की भी समस्या हो सकती है। ऐसे में फोन कभी भी फट भी सकता है। इसलिए समय-समय पर फोन का स्टोरेज चेक करते रहे हैं और उसे फुल ना होने दें।
  2. बैटरी का भी खास ध्यान रखना जरूरी होता है। इसे लेकर की गई लापरवाही से आपका फोन कभी भी फट सकता है। फोन की बैटरी पर ज्यादातर ओरिजिनल चार्जर का इस्तेमाल ना करना, 100 ज्यादा प्रतिशत तक चार्ज करना आदि बैटरी पर काफी असर कर सकता है जिससे फोन गर्म होकर फट सकता है।
  3. मोबाइल फोन में हैवी गेम्स नहीं खेलना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका स्मार्टफोन ब्लास्ट हो सकता है।दरअसल, गेमिंग के दौरान फोन का प्रोसेसर तेजी से काम करता है और फिर हीटिंग की समस्या होने लगती है जिससे फोन फट सकता है।

यह भी पढ़ेंः Google Search पर भूलकर भी ना ढूंढें ये चीजें वरना जाना पड़ सकता है जेल!

  1. स्मार्टफोन को अपडेट ना करने की आदत भी आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। इसलिए अपने फोन को समय-समय पर अपडेट किया करें। फोन को अपडेट ना करने पर प्रोसेसर ठीक तरह से काम नहीं करता है और फिर वो जरूरत से ज्यादा गर्म होने लगता है। ऐसे में फोन के फटने की संभावना काफी बढ़ जाती है।
  2. चार्जिंग के दौरान स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके लिए खतरे का कारण बन सकता है। दरअसल, चार्जिंग के दौरान फोन का इस्तेमाल करने पर हीटिंग शुरू हो जाती है। इसके पीछे का कारण भी प्रोसेसर पर अधिक प्रभाव पड़ना है।

अभी पढ़ें  गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -