Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

WhatsApp Community vs Group: व्हाट्सएप कम्युनिटी और ग्रुप्स फीचर में क्या है अंतर? यहां जानिए…

WhatsApp Community vs Group: व्हाट्सएप पर नए कम्युनिटी फीचर आने के बाद इसकी तुलना ग्रुप्स फीचर से की जा रही है। आइए व्हाट्सएप कम्युनिटी और ग्रुप में फर्क बताते हैं।

WhatsApp Community vs Group: मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप (WhatsApp) ने हाल ही में अपना नया कम्युनिटी फीचर (Community Feature) लॉन्च किया है, जिससे यूजर एक कम्युनिटी बनाने के लिए 20 व्हाट्सएप ग्रुप्स को एक साथ जोड़ सकते हैं।

द वर्ज के अनुसार कम्युनिटीज को लोगों के बड़े संगठनों, जैसे पड़ोस या कार्यस्थल के भीतर कई संबंधित ग्रुप्स (WhatsApp Group) को रखने के लिए डिजाइन किया गया है, लेकिन नए फीचर के लॉन्च होने के तुरंत बाद यूजर्स ने नए कम्युनिटी फीचर की तुलना ग्रुप्स से करते हुए इसकी जरूरत पर सवाल भी उठाए।

अभी पढ़ें Xiaomi Redmi 11A होगा ब्रांड का किफायती स्मार्टफोन, जानिए लॉन्च डेट, फीचर्स समेत सभी जानकारी

WhatsApp Communities vs Groups

सवालों के जवाब देने के लिए व्हाट्सएप ने 10 नवंबर, गुरुवार को ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया। साथ ही कैप्शन में उन्होंने लिखा कि “कम्युनिटी और ग्रुप्स के बीच अंतर, समझाया गया।” व्हाट्सएप समूह यूजर्स (WhatsApp Communities and Groups Difference) को एक ही बातचीत में शामिल होने की अनुमति देता है और परिवार और दोस्तों से जुड़ने में मदद करता है, जबकि कम्युनिटी सभी संबंधित ग्रुप्स को एक स्थान पर लाने, स्कूलों से जुड़ने में मदद करते हैं, पड़ोस, शिविर और बहुत कुछ, और घोषणा समूह के साथ सभी को लूप में रखें।

ये स्लैक या डिस्कॉर्ड जैसा कुछ है, लेकिन व्हाट्सएप स्पिन (एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड संदेशों सहित) के साथ और व्यवस्थापक एक घोषणा चैनल के माध्यम से पूरे कम्युनिटी के साथ अपडेट साझा कर सकते हैं।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार कम्युनिटीज का पहली बार अप्रैल में कंपनी द्वारा परीक्षण किया गया था और अब इसे सभी के लिए रोल आउट किया जा रहा है।

मेटा द्वारा प्रदान की जाने वाली कुछ नई सुविधाएं दैनिक संचार को बढ़ा सकती हैं। नए इन-चैट पोल (WhatsApp in-chat poll) का उपयोग बैठक का समय या देखने के लिए फिल्म चुनने के लिए फायदेमंद हो सकता है।

अभी पढ़ें Elon Musk की ‘कृपा’ से भगवान को भी मिलेगा Blue Tick? जीसस क्राइस्ट के ट्विटर अकाउंट को किया वेरिफाइड

अब अधिकतम 32 लोग वीडियो कॉल में भाग ले सकते हैं, जो आपके नए कम्युनिटी में बड़ी वीडियो कॉल के लिए उपयोगी हो सकता है। साथ ही द वर्ज के अनुसार अगर आप सिर्फ एक विशाल समूह बनाना चाहते हैं तो व्हाट्सएप अधिकतम समूह आकार को 512 से बढ़ाकर 1024 व्यक्ति कर रहा है।

अभी पढ़ें  गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -