Saturday, January 28, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Google Search पर भूलकर भी ना ढूंढें ये चीजें वरना जाना पड़ सकता है जेल!

Google Search Rules Jail: भूलकर भी आपको कुछ चीजों को गूगल पर सर्च नहीं करना चाहिए। अगर ऐसा करते हैं तो आपको जेल जाना पड़ सकता है।

Google Search Rules Jail: “गूगल” एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां शायद ही कोई चीज ऐसी हो जो सर्च करने पर ना मिले। वरना तो आपको इस “गूगल बाबा” में हर चीज देखने को मिल सकती है। हर तरह की जानकारी वाला ये प्लेटफॉर्म आपको जेल की रोटी भी खिला सकता है। जी हां, आप गूगल सर्च (Google Search) अगर किसी तरह की कोई लापरवाही करते हैं तो आपको जेल भी जाना पड़ सकता हैं।

अभी पढ़ें Motorola Edge 30 Ultra की कीमत 5000 रुपये तक कम! जानें कितने रुपये में फोन खरीद सकेंगे आप

अगर आप जानकारी हासिल के मतलब से ही कुछ चीजों गूगल सर्च (Google Search Rules Jail) करते हैं तो आपके लिए समस्या बढ़ सकती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि गूगल सर्च में क्या सर्च नहीं करना चाहिए। आइए जानते हैं।

बाल अपराध

आपको भूलकर भी गूगल सर्च में बाल अपराधों की जानकारी सर्च नहीं करनी चाहिए। बाल अपराध को संवेदनशील मुद्दा माना जाता है जिसे गूगल पर सर्च करने से आपको जेल तक हो सकती है।

हिंसा से जुड़ा कंटेंट

गूगल सर्च पर बार-बार हिंसा से जुड़ा कंटेंट सर्च करना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। इस तरह की चीजें बार-बार सर्च करने पर आपके लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। आपके खिलाफ किसी तरह का सख्त कानूनी कदम उठाया जा सता है।

बम या हथियार कैसे बनाएं?

गूगल सर्च में हथियार और गोला-बारूद से संबंधित चीजों को सर्च नहीं करना चाहिए। इस तरह की सर्चिंग रिपोर्ट की जानकारी सीधे साइबर सैल के पास आपके नंबर या ई-मेल आइडी से जाती है। अगर कोई इस तरह का सर्च करता मिलता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

महिला अपराधों को ना करें सर्च

गूगल सर्च पर महिला अपराधों के बारे में सर्च ना करें। इस तरह की सर्चिंग से आपके खिलाफ कार्यवाही की जा सकती है। इसलिए ध्यान रहे कि गूगल पर इस तरह की जानकारी को सर्च ना करें।

अभी पढ़ें अब चालान कटने की नो टेंशन! बस फोन में डाउनलोड कर लें ये App

चाइल्ड पॉर्न

देश में चाइल्ड पॉर्न को देखना और बनाना एक बड़ा अपराध माना जाता है। अगर आप गूगल सर्च पर चाइल्ड पॉर्न सर्च करते हैं तो आपके खिलाफ तुरंत कार्यवाही की जा सकती है। ऐसे में आपको जुर्माना लगने के अलावा जेल भी जाना पड़ सकता है।

अभी पढ़ें  गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -