Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Safety Check से लेकर Memory Sever Mode तक, हैरान कर देंगे Google Chrome Browser के नए फीचर्स

Google Chrome ब्राउजिंग एक्सपीरिएंस को सहज, सुरक्षित और अधिक व्यवस्थित बनाने के लिए डिजाइन किए गए फीचर्स की एक नई श्रृंखला ला रहा है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 22, 2023 21:58
Share :
Chrome Browser में Google ला रहा नए फीचर्स

Google Chrome Browser New Features: गूगल क्रोम से हम सभी परिचित हैं। यह दुनिया की सबसे पॉपुलर वेब ब्राउजर है। क्रोम ब्राउजिंग एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए फीचर्स के साथ प्रयोग कर रहा है। इसमें वाइस कंट्रोल्ड ब्राउजिंग और बिल्ट-इन ट्रांसलेशन टूल्स शामिल हैं। इससे यूजर्स को ऑनलाइन सर्फिंग में काफी मदद मिलेगी।

सेफ्टी चेक को किया गया बेहतर

क्रोम ने बिल्ट-इन सेफ्टी चेक में बड़ा अपडेट किया है। अब यह एक ही टैप में छेड़छाड़ किए गए पासवर्ड, पुराने एक्सटेंशन और संदिग्ध डाउनलोड को स्कैन कर लेता है। गूगल ने अपने एक ब्लॉग में बताया कि यदि क्रोम में सहेजे गए पासवर्ड से छेड़छाड़ की गई है या आपका कोई एक्सटेंशन हानिकारक है या आप क्रोम के नए वर्जन का यूज नहीं कर रहे हैं तो आपको अलर्ट कर दिया जाएगा।

Saved Tab Group की सुविधा

गूगल क्रोम ने टैब ओवरलोड होने की संभावना वाले यूजर्स के लिए सेव्ड टैब ग्रुप (Saved Tab Groups) दिया है। इससे आपको अपने खुले टैब को ‘वर्क रिसर्च’, ‘रेसिपी हंट’ या अन्य जैसे सार्थक समूहों में वर्गीकृत करने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें: Windows 10 यूजर्स के लिए बड़ी खबर! 24 करोड़ से ज्यादा Computer हो जाएंगे बेकार  

गूगल का कहना है कि अगले कुछ हफ्तों में डेस्कटॉप पर रोल आउट करते हुए टैब समूहों को सहेजा जा सकेगा। इससे यूजर्स उन्हें अन्य डेस्कटॉप डिवाइस पर एक्सेस कर सकते हैं और आसानी से अपने प्रोजेक्ट्स को चुन सकेंगे।

गूगल ने यह भी खुलासा किया है कि क्रोम के मेमोरी सेवर मोड में कुछ अपडेट किया जाएगा, जिसके बाद मेमोरी सेवर मोड सेट करने के लिए सेटिंग्स में परफार्मेंस सेक्शन पर जाना होगा। यहीं से आप मेमोरी सेवर को चालू कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Social Media Ad पर किया क्लिक और गंवा दिए 17 लाख रुपये, इन तरीकों से रखें खुद को सुरक्षित

धीरे-धीरे रोलआउट किए जा रहे फीचर्स

आपको बता दें कि ये सभी फीचर्स धीरे-धीरे रोलआउट किए जा रहे हैं। यह जल्द ही यूजर्स तक पहुंचेंगे।

First published on: Dec 22, 2023 09:58 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें