Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

New Mac से लेकर iPad तक आ रहे हैं कई धांसू प्रोडक्ट्स, पर नहीं होगा लॉन्च इवेंट?

Apple New Upcoming Products : क्या आप भी नया Mac या iPad खरीदने का सोच रहे हैं तो आपके लिए एक गुड न्यूज है। कंपनी जल्द ही कई धांसू प्रोडक्ट्स लॉन्च करने जा रही है लेकिन इस बार कोई इवेंट नहीं होगा।

Edited By : Sameer Saini | Updated: Mar 4, 2024 13:40
Share :
Apple New Upcoming Products

Apple New Upcoming Products: Apple अगले कुछ हफ्तों में नए Mac, iPad और एक्सेसरीज की घोषणा करने की तैयारी कर रहा है। हर बार की तरह इस बार भी उम्मीद की जा रही थी कि एप्पल इन्हें किसी लॉन्च इवेंट में पेश करेगा, लेकिन हाल ही में एक रिपोर्ट निकल कर सामने आई है जिसमें कहा गया है कि कंपनी ये सभी प्रोडक्ट लॉन्च इवेंट के बिना केवल चुनिंदा मीडिया ब्रीफिंग के साथ पेश करेगी।

ऑफिशियल वेबसाइट पर होंगे लिस्ट

एक बार लॉन्च होने के बाद, ये डिवाइस कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे और Apple द्वारा YouTube जैसे विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर कुछ प्रोडक्ट्स के वीडियो और ऐड शेयर करने की संभावना है। यह भी उम्मीद है कि Apple नए iPads के लॉन्च के साथ iOS 17.4 का अपडेट भी रोल आउट करेगा, जिसमें iPhone 15 Pro सीरीज पर 3D वीडियो शूट करने समेत कई फीचर्स मिलने वाले हैं।

ये भी पढ़ें : स्मार्टफोन की RAM हो जाएगी डबल! जानिए कैसे

आ रहे हैं ये प्रोडक्ट्स

लीक रिपोर्ट की माने तो, Apple अगले कुछ हफ्तों में M3-बेस्ड 13-इंच और 15-इंच MacBook Air, 12.9-इंच की OLED स्क्रीन के साथ नए iPad Pros और मैजिक कीबोर्ड और Apple पेंसिल जैसी कुछ एक्सेसरीज पेश करेगा। इसी तरह, एम3-बेस्ड मैकबुक एयर लाइनअप से भी बेहतर चिप्स के साथ बेहतर परफॉर्मेंस पेश करने की उम्मीद है। डिजाइन के मामले में एम3 मैकबुक एयर लाइनअप एम2-बेस्ड मैकबुक एयर के समान होने की संभावना है।

WWDC 2024

ऐसा कहा जा रहा है कि Apple का ध्यान आगामी डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC 2024) पर है, जो जून में होने की संभावना है, जहां कंपनी द्वारा 2024 के अंत में iPhone, iPad, Mac और अन्य डिवाइस में आने वाले नए AI फीचर्स को पेश करने की तैयारी में है। यह भी एक वजह है कि कंपनी इस बार कोई इवेंट नहीं कर रही है।

ये भी पढ़ें : Apple के इतिहास का सबसे बड़ा अपडेट होगा IOS 18

AI फीचर्स पर काम कर रही कंपनी

इससे पहले 9to5Mac की एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें बताया गया था कि Apple कुछ AI फीचर्स पर काम कर रहा है जो OpenAI के GPT के बेस होने वाले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone पर आ रहे AI फीचर में सिरी का इस्तेमाल करके कंटेंट की समरी मिनटों में मिल जाएगी। साथ ही Apple म्यूजिक पर ऑटोमेटिक प्लेलिस्ट जेनरेट करने का भी ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा क्विक कंटेंट क्रिएशन के लिए AI-Powered नोट्स ऐप और गूगल के नए स्मार्टफोन की तरह जेनरेटिव AI फीचर्स मिलेंगे। जिसके जरिए आप एक क्लिक पर फोटो क्रिएट और एडिट कर सकेंगे।

First published on: Mar 04, 2024 01:40 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें