Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Smartphone Tips and Tricks: स्मार्टफोन की RAM हो जाएगी डबल! सिर्फ इस ट्रिक को करें फॉलो

Smartphone Tips and Tricks in Hindi : क्या आपके फोन का RAM भी काफी कम है तो अब परेशान न हों, इस गजब की ट्रिक से आप इसे 8GB तक बढ़ा सकते हैं।

Edited By : Sameer Saini | Updated: Jan 21, 2024 12:53
Share :
Smartphone Tips and Tricks in Hindi

Smartphone Tips and Tricks in Hindi: स्मार्टफोन आज हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है। कई काम जैसे ऑनलाइन शॉपिंग से लेकर किसी को पैसे भेजने तक, यहां तक कि फोन से ही एक क्लिक पर आज आप खाना भी आर्डर कर सकते हैं। ऐसे कई कामों को स्मार्टफोन चुटकियों में कर देता है। हालांकि समय के साथ स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस कम होने लगती है। धीरे-धीरे फोन में मौजूद ऐप्स हैवी होने लग जाते हैं जिसकी वजह से फोन काफी स्लो हो जाता है।

जिसके बाद हम फोन को खाली करने में जुट जाते हैं। स्टोरेज को तो हम फिर भी क्लीन करके बचा लेते हैं लेकिन जब बात RAM की आती है तो ये उससे भी बड़ी समस्या बन जाती है। स्टोरेज के मामले में क्लाउड या SD Card से इस समस्या को हल किया जा सकता है लेकिन RAM के मामले में ऐसा कुछ उपलब्ध नहीं है। हालांकि आज मार्केट में कई ऐसे स्मार्टफोन आ गए हैं जो फोन की स्टोरेज को ही RAM की तरह यूज कर लेते हैं। क्या हो अगर आपको भी ये फीचर फ्री में मिल जाए?

वीडियो से भी जानें कैसे बढ़ाएं RAM

ये भी पढ़ें : Samsung Vs IPhone: दोनों फ्लैगशिप फोन में कौन है असली चैंपियन?

SWAP – No ROOT

आज हम आपको एक ऐसी ही गजब की ट्रिक बताएंगे जिससे आप फोन की स्टोरेज को RAM की तरह यूज कर सकते हैं। जी हां, इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है सिर्फ एक ऐप से आप फोन की RAM को बढ़ा सकते हैं। इस ऐप का नाम SWAP – No ROOT है जो गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में उपलब्ध है। आइये जानें इसे यूज करने का तरीका

ये भी पढ़ें- Social Media जरूरत है या लत? जानें फायदे और नुकसान

कैसे बढ़ाएं फोन की RAM?

  • फोन की RAM को बढ़ाने के लिए सबसे पहले SWAP – No ROOT ऐप ओपन करें।
  • इसके बाद आप जितनी RAM बढ़ाना चाहते हैं तो उसे चुन लें।
  • हालांकि यहां से आप सिर्फ 8 GB तक ही RAM को बढ़ा सकते हैं।
  • इसके बाद स्वैप ऑप्शन को सेलेक्ट करें।
  • सिर्फ इतना करते ही आपके फोन का RAM बढ़ जाएगा।

फुल ट्रिक यहां से सीखिए

First published on: Jan 21, 2024 12:53 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें