Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Paytm का प्रॉफिटेबल बिजनेस बनाने का सफर अभी शुरू हुआ है: फाउंडर विजय शेखर शर्मा

नई दिल्ली: पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने कहा है कि वह कंपनी की उम्मीदों से वाकिफ हैं और उन्होंने निवेशकों को आश्वस्त किया कि वे लाभप्रदता और मुक्त नकदी प्रवाह की राह पर हैं। शर्मा ने कहा, ‘हमारी हालिया त्रैमासिक रिपोर्टों के बाद, जिसमें मजबूत परिचालन उत्तोलन और EBITDA घाटे में कमी दिखाई गई, अब हम अपनी यात्रा के अगले वर्ष के बारे में उत्साहित हैं, क्योंकि हम EBITDA लाभप्रदता और मुफ्त नकदी प्रवाह पीढ़ी के करीब पहुंच गए हैं।’

अभी पढ़ें UIDAI update: ब्लू आधार/बाल आधार क्या है? जानिए बच्चों के लिए आधार कार्ड कैसे अप्लाई करें

नेट नुकसान घाटा घटा

One97 Communications ने पिछले सप्ताह FY2023 के लिए अपने Q2 परिणामों की सूचना दी। जून तिमाही में 644 करोड़ रुपये की तुलना में सितंबर तिमाही में फिनटेक कंपनी का नेट नुकसान घाटा घटकर 571 करोड़ रुपये रह गया। इसके अतिरिक्त, तिमाही के लिए इसका राजस्व साल-दर-साल (YoY) 76 प्रतिशत बढ़ा।

शर्मा ने सोमवार को इस बात पर प्रकाश डाला कि भारत में ऋण देने की बहुत बड़ी संभावना है और यह देश के भीतर और अधिक वित्तीय समावेशन लाने के लिए अपने उधार कारोबार को बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा कि उच्च मांग और कम पैठ कंपनी के उधार कारोबार के लिए महत्वपूर्ण संभावनाएं प्रस्तुत करती है।

घाटे के बावजूद पेटीएम के प्रॉफिटेबिलिटी पर फोकस को एनालिस्ट्स ने पसंद किया है। जेएम फाइनैंशियल ने अर्निंग्स कॉल के बाद कहा, ‘हमें दक्षता में सुधार और मुनाफे पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रबंधन के दृष्टिकोण पसंद है और वित्त वर्ष 26 तक एबिटा के टूटने की उम्मीद है। पेटीएम ने अपने आईपीओ के बाद से 70 प्रतिशत सुधार किया है, जबकि इसके ऑपरेटिंग मेट्रिक्स में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।’

अभी पढ़ें हर दिन मात्र 417 रुपये जोड़कर बन जाएंगे करोड़पति, Post Office की इस स्कीम का उठाएं फायदा

विश्लेषकों का यह भी मानना है कि इसका वित्तीय सेवा कारोबार मजबूत स्थिति में है। अक्टूबर के महीने के लिए, शर्मा की अगुआई वाली कंपनी ने नोट किया कि ऋण वितरण की वार्षिक दर 37,000 करोड़ रुपये तक पहुंच गई। इसके अलावा, वितरित ऋणों की संख्या 161 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 3.4 मिलियन हो गई।

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -