Sunday, September 25, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

SBI रिसर्च में मुद्रास्फीति को लेकर जताया गया नेगेटिव अंदेशा, यूरोप में गैस संकट से बढ़ जाएगी महंगाई? पढ़ें- ये रिपोर्ट

नई दिल्ली: एसबीआई रिसर्च ने अपनी नवीनतम रिपोर्ट में कहा कि यूरोप में गैस संकट के मौजूदा दौर से खाद्य और परिवहन कीमतों में मुद्रास्फीति के दबाव का एक नया दौर पैदा होने की उम्मीद है। इसमें कहा गया है कि वित्तीय वर्ष 2022- 23 के दौरान उर्वरकों और कच्चे माल की कीमतें ऊंची बनी रहेंगी।

अभी पढ़ें Stock Market Opening: शेयर बाजार में लगातार चौथे दिन उछाल, Sensex के 60000 ऊपर तो Nifty 18000 के पार

यूरोपीय संघ को रूसी निर्यात अब जून 2021 की तुलना में लगभग 60 प्रतिशत कम है और आगे की गिरावट भी एक वास्तविकता है। विशेष रूप से, इस क्षेत्र में खपत होने वाली 90 प्रतिशत गैस का आयात किया जाता है।

Eurozone और यूके वर्तमान में भागती मुद्रास्फीति से जूझ रहे हैं। वहीं, एसबीआई रिसर्च रिपोर्ट में कहा गया है कि सबसे खराब स्थिति अभी बाकी है।

यूके में, प्रधानमंत्री लिज ट्रस के नेतृत्व में नई राजनीतिक व्यवस्था ने अगले 2 वर्षों के लिए प्रति वर्ष 2,500 GBP पर औसत घर के लिए गैस और बिजली के बिलों को फ्रीज कर दिया है।

इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, शोध रिपोर्ट ने भारतीय नीति निर्माताओं द्वारा उठाए गए आत्मानिर्भर भारत पहल के लाभों को रेखांकित किया और कहा कि अपनी क्षमताओं का निर्माण करना हमेशा बेहतर होता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय अपनी क्षमताओं का निर्माण करना हमेशा बेहतर होता है, जो अब यूरोप को इतना कमजोर बना देता है।

अभी पढ़ें Gold Price Update: सोना 5337 रुपये हुआ सस्ता, अब 29755 रु में खरीदें 10 ग्राम गोल्ड

भारत का लक्ष्य सकल घरेलू उत्पाद की उत्सर्जन तीव्रता को 45 प्रतिशत तक कम करना है। अंत में, भारत 2070 तक शुद्ध-शून्य उत्सर्जन के लिए प्रतिबद्ध है।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -