Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘वह अपना सर्वश्रेष्ठ करेंगे’: Infosys के संस्थापक नारायण मूर्ति ने UK के पीएम बनने पर दामाद Rishi Sunak को दी बधाई

नई दिल्ली: इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने अपने दामाद ऋषि सनक को यूनाइटेड किंगडम (यूके) के पहले ब्रिटिश-एशियाई प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है। मूर्ति ने कहा कि परिवार को सुनक पर गर्व है और उन्हें विश्वास है कि वह ब्रिटेन के लोगों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। मूर्ति ने एएनआई से बातचीत में कहा, ‘ऋषि जी को बधाई। हमें उन पर गर्व है और हम उनकी सफलता की कामना करते हैं। हमें विश्वास है कि वह यूनाइटेड किंगडम के लोगों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।’

अभी पढ़ें युआन कमजोर होने पर डॉलर के मुकाबले मजबूत हुआ भारतीय रुपया, अब इतने हुए रेट

ऋषि सनक मंगलवार को किंग चार्ल्स की लाइन में दर्शकों के बाद लिज़ ट्रस का स्थान लेंगे और यूके के पहली बार प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगे। उनके पूर्व बॉस बोरिस जॉनसन पीएम बनने की रेस से बाहर हो गए थे। उनके पास सुनक जितना समर्थन नहीं था। बोरिस के बाहर होने के बाद उन्होंने 10 डाउनिंग स्ट्रीट की दौड़ जीती और कॉमन्स के नेता पेनी मोर्डंट ने सोमवार को शॉर्टलिस्टिंग की समय सीमा से पहले हार मान ली।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी सुनक की उपलब्धि की सराहना की। बाइडेन ने कहा, ‘कंजरवेटिव पार्टी के सुनक के प्रधानमंत्री बनने की उम्मीद है। यह काफी आश्चर्यजनक है और एक अभूतपूर्व मील का पत्थर है। यह काफी मायने रखता है।’ जो बाइडेन ने भारतीय मूल के ऋषि सुनक के ब्रिटेन का प्रधानमंत्री चुने जाने को अभूतपूर्व बताया है। बाइडेन ने सोमवार को व्हाइट हाउस में आयोजित दिवाली समारोह के दौरान यह बात कही।

अभी पढ़ें Anand Mahindra-Rishi Sunak: इंटरनेट पर छाया आनंद महिंद्रा का ये ट्वीट, ब्रिटेन में बना भारतीय मूल का पीएम तो कही ये बात

ब्रिटिश अर्थव्यवस्था को मुद्रास्फीति से बाहर निकालना सुनक के लिए बड़ी चुनौती रहेगी और साथ ही विभाजित कंजर्वेटिव पार्टी को एकजुट करने के साथ-साथ और भी अन्य चुनौतियां उनके लिए एक प्रमुख प्राथमिकता रहेंगी। बता दें कि लिज़ ट्रस ने पद संभालने के 45 दिनों के भीतर इस्तीफा दे दिया, जो इतिहास में ब्रिटिश प्रधानमंत्री के रूप में सबसे छोटा कार्यकाल था। गैर-सलाह कर कटौती और कई नीति यू-टर्न के लिए ट्रस की व्यापक रूप से निंदा की गई थी।

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -