Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

युआन कमजोर होने पर डॉलर के मुकाबले मजबूत हुआ भारतीय रुपया, अब इतने हुए रेट

नई दिल्ली: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले मंगलवार को भारतीय रुपया csx मामूली मजबूती दर्ज हुई है। रुपया अब 82.73 पर बंद हुआ है।

ब्लूमबर्ग के आंकड़ों ने शुक्रवार को रुपये के 82.65 पर खुलने के बाद इसे 82.73 प्रति डॉलर पर आखिरी बार बदलते हुए दिखाया, जबकि शुक्रवार को इसके पहले जब ये बंद हुआ तो इसके दाम 82.6850 थे।

अभी पढ़ें ‘वह अपना सर्वश्रेष्ठ करेंगे’: Infosys के संस्थापक नारायण मूर्ति ने UK के पीएम बनने पर दामाद Rishi Sunak को दी बधाई

दिन के दौरान स्थानीय मुद्रा की सीमा 82.59 और 82.79 के बीच थी। जबकि अमेरिकी फेडरल रिजर्व के कम दांव के कारण डॉलर में नरमी के कारण शुरुआती कारोबार में घरेलू मुद्रा में तेजी आई, चीनी युआन के गिरने के बाद के दिनों में लाभ कायम नहीं रहा।

चीनी युआन 15 साल के निचले स्तर पर पहुंचा, क्योंकि शी जिनपिंग अपने नए कार्यकाल में निजी क्षेत्र की तुलना में देश की सरकारी चीजों को अधिक प्राथमिकता देंगे। ऐसी बात सामने निकलकर आई है।

अभी पढ़ें Policy Bazaar का शेयर उच्च स्तर से 74 फीसदी गिरा, क्या खरीदारी का अच्छा समय?

रुपया में इस उम्मीद से भी कुछ मजबूती दिखी कि नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक बाजार में स्थिरता लाएंगे। बता दें कि सुनक यूके के नए पीएम नियुक्त हो गए हैं। नवनियुक्त प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा मैं आर्थिक स्थिरता और विश्वास को अपनी सरकार के एजेंडे में फोकस में रखूंगा। आने वाले दिनों में कठिन फैसले होंगे। लेकिन आपने मुझे कोविड के दौरान लोगों और व्यवसायों की सुरक्षा के लिए सब कुछ करते हुए देखा। जब अब से कहीं अधिक सीमाएं थीं।

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -