Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Gold ATM: अब एटीएम से निकलेगा सोना, इस शहर में खुला देश का पहला गोल्ड एटीएम, जानें- इसकी खास बातें

Gold ATM: हमने हमेशा से ATM का प्रयोग कैश निकालने के मकसद से ही किया है। देखा जाए तो ATM बना ही इस चीज के लिए है। हालांकि, यह ऑटोमेटेड टेलर मशीन (ATM) अलग है। यह कैश नहीं, सोने के सिक्के निकालता है। हम जिस ATM की बात कर रहे हैं वह हैदराबाद में लगाया गया है।

हैदराबाद स्थित स्टार्टअप, OpenCube Technologies Pvt Ltd के तकनीकी समर्थन से Goldsikka ने बेगमपेट में अपना पहला गोल्ड एटीएम लॉन्च किया है और इसे भारत का पहला गोल्ड एटीएम और दुनिया का पहला रियल टाइम गोल्ड एटीएम बताया है।

और पढ़िए –  Gold Price Today, 6 December 2022: सोने-चांदी के दाम में बड़ी गिरावट, दिल्ली-मुंबई-लखनऊ-इंदौर तक ये है रेट

ATM कैस निकालेगा सोना

यह एटीएम 0.5 ग्राम से लेकर 100 ग्राम तक के विभिन्न मूल्यवर्ग में सोने के सिक्के निकाल सकता है और गोल्डसिक्का के सीईओ सी तरुज के अनुसार, ग्राहक विभिन्न मूल्यवर्ग के सोने के सिक्के खरीदने के लिए अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘मूल्यों को स्क्रीन पर लाइव प्रदर्शित किया जाता है जिससे यह ग्राहकों के लिए पारदर्शी और स्पष्ट हो जाता है और सिक्के 999 शुद्धता के साथ प्रमाणित टैम्पर प्रूफ पैक में वितरित किए जाते हैं।’ बता दें कि इसमें 0.5 ग्राम, 1 ग्राम, 2 ग्राम, 5 ग्राम, 10 ग्राम, 20 ग्राम, 50 ग्राम और 100 ग्राम के विकल्प उपलब्ध हैं।

और पढ़िए –  Pradhanmantri Nari Shakti Yojana! इन महिलाओं को मिलने वाले 2.20 लाख रुपये को लेकर मोदी सरकार ने जारी किया बड़ा अपडेट

कंपनी हैदराबाद के पुराने शहर के हवाई अड्डे पर तीन मशीनें लॉन्च करने की योजना बना रही है और उन्हें करीमनगर और वारंगल में भी लॉन्च करने का प्रस्ताव है। तरुज ने कहा कि आने वाले दो वर्षों में पूरे भारत में 3,000 मशीनें लॉन्च करने की योजना तैयार की जा रही है।

और पढ़िए – बिजनेस से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -