Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

Bank Merger: वित्त मंत्रालय ने बैंक विलय के वायरल दावे पर जारी किया नोटिफिकेशन, जानें- क्या है सच्चाई

Bank Merger: पिछले कुछ समय में देश में कई बैंकों का विलय हुआ है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के तीन ग्रामीण बैंकों के एकीकरण को लेकर कई खबरें आ रही थीं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है कि यूपी के तीन ग्रामीण बैंकों का विलय किया जा […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Jul 19, 2023 16:39
Share :
GST Council Meeting, Nirmala Sitharaman, Online gaming, horse racing
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण।

Bank Merger: पिछले कुछ समय में देश में कई बैंकों का विलय हुआ है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के तीन ग्रामीण बैंकों के एकीकरण को लेकर कई खबरें आ रही थीं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है कि यूपी के तीन ग्रामीण बैंकों का विलय किया जा रहा है। इस खबर के आने के बाद से बैंक के ग्राहकों के बीच अनिश्चितता का माहौल है। जिन बैंकों के विलय की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं उनमें बड़ौदा उत्तर प्रदेश बैंक, आर्यावर्त बैंक और प्रथमा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक शामिल हैं।

वित्त मंत्रालय ने जारी किया नोटिफिकेशन

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से वित्त मंत्रालय का एक नोटिफिकेशन सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के तीन बड़े ग्रामीण बैंक जैसे प्रथम उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक, आर्यावर्त बैंक और बड़ौदा उत्तर प्रदेश बैंक विलय कर दिया जाएगा। इस नोटिफिकेशन के वायरल होने के बाद वित्त मंत्रालय ने इस मामले पर संज्ञान लिया है। इसके बाद DFS ने बताया कि यह नोटिफिकेशन पूरी तरह से गलत है और सरकार ने ऐसा कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है।

और व्यापार समाचार –  pnb ने लॉन्च की mssc स्कीम

वित्त मंत्रालय ने यह बात कही

वित्त मंत्रालय के वित्तीय सेवा विभाग ने वायरल हो रही खबरों का साफ तौर पर खंडन किया है और कहा है कि वित्त मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश के तीन बड़े ग्रामीण बैंकों के विलय पर किसी भी तरह की अधिसूचना जारी नहीं की है। इसके साथ ही सरकार ने बैंकों के विलय पर भी कोई अधिसूचना जारी नहीं की है। ऐसे में यह पूरी तरह से गलत है और इस पर विश्वास करने की कोई जरूरत नहीं है।

First published on: Jul 19, 2023 12:16 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें