Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

PNB ने लॉन्च की MSSC स्कीम, महिला निवेशकों को मिलेगी 7.5 फीसदी ब्याज दर

PNB MSSC scheme: महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र, महिलाओं और लड़कियों के लिए एक छोटी बचत योजना है, जिसे केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा केंद्रीय बजट 2023-24 में पेश किया गया था। 27 जून, 2023 को प्रकाशित एक ई-गजट घोषणा के माध्यम से, वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामलों के विभाग ने सभी सार्वजनिक क्षेत्र के […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Jul 19, 2023 16:46
Share :
PNB SO Recruitment 2023

PNB MSSC scheme: महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र, महिलाओं और लड़कियों के लिए एक छोटी बचत योजना है, जिसे केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा केंद्रीय बजट 2023-24 में पेश किया गया था। 27 जून, 2023 को प्रकाशित एक ई-गजट घोषणा के माध्यम से, वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामलों के विभाग ने सभी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और योग्य निजी क्षेत्र के बैंकों को महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र, 2023 को अपनाने और संचालित करने के लिए अधिकृत किया।

महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र योजना अब डाकघरों और योग्य अनुसूचित बैंकों के माध्यम से ली जा सकती है।

महिला सम्मान बचत पत्र

दो वर्षीय महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र एक बार का कार्यक्रम है जो अप्रैल 2023 से मार्च 2025 तक चलेगा। यह दो वर्षों के लिए निर्धारित ब्याज दर पर महिलाओं या लड़कियों के नाम पर अधिकतम 2 लाख रुपये तक जमा सुविधा प्रदान करेगा।

पंजाब नेशनल बैंक

PNB एक अन्य सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है जिसने बैंक की वेबसाइट के अनुसार निवेशकों के लिए महिला सम्मान प्रमाणपत्र जारी किया है।

 

और व्यापार समाचार – अब बिना इंटरनेट के करें ट्रांजेक्शन

 

खाता बंद कब कर सकते हैं?

खाता खोलने के दिन से छह महीने के बाद, ग्राहक 2% जुर्माने के साथ या अपने विवेक से खाता बंद करने का अनुरोध भी कर सकता है। तब उचित ब्याज दर 5.5% होगी।

आंशिक निकासी

खाता खोलने की तारीख से एक वर्ष के बाद, खाताधारक पात्र शेष राशि का 40% तक आंशिक निकासी कर सकते हैं।

First published on: Jul 19, 2023 12:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें