Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

जम्मू-कश्मीर सरकार को 200 इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति करेगी Tata Motors

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने जम्मू और श्रीनगर के लिए जम्मू स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा मंगाई गई 200 इलेक्ट्रिक बसों का टेंडर जीता है। टाटा मोटर्स ने जम्मू और कश्मीर की ट्विन राजधानी शहरों में इलेक्ट्रिक बसों के चलन के लिए एक रणनीतिक सहयोग में प्रवेश किया है। यह सहयोग जम्मू और श्रीनगर के लिए सार्वजनिक परिवहन का पर्यावरण, सामाजिक और आर्थिक रूप से स्थायी नेटवर्क स्थापित करने के लिए आवास और शहरी विकास विभाग, जम्मू और कश्मीर सरकार की एक पहल का एक हिस्सा है।

अभी पढ़ें फ्लाइंग कार का सपना हुआ सच, दुबई के आसमान में पहली फ्लाइंग कार ने भरी उड़ान

पर्यावरण के अनुकूल सार्वजनिक परिवहन के लिए जम्मू और कश्मीर सरकार की पहल के हिस्से के रूप में 9 मीटर की 150 इकाइयों और 12 मीटर स्टारबस इलेक्ट्रिक बसों की 50 इकाइयों की आपूर्ति की जाएगी। अनुबंध के हिस्से के रूप में, टाटा मोटर्स 12 साल की अवधि के लिए टाटा स्टारबस इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति, संचालन और रखरखाव करेगी।

2019 से, टाटा मोटर्स की 40 इलेक्ट्रिक बसें भारत के कई शहरों में 715 इलेक्ट्रिक बसों की संचयी आपूर्ति के साथ-साथ जम्मू और कश्मीर में चल रही हैं, जिन्होंने सामूहिक रूप से 95% से अधिक के अपटाइम के साथ 40 मिलियन किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की है।

अभी पढ़ें TVS Raider 125: 19 अक्टूबर को लॉन्च होगी टीवीएस की धमाकेदार बाइक, ये हो सकती है कीमत और फीचर

कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (सीईएसएल) द्वारा जारी एक निविदा के हिस्से के रूप में, टाटा मोटर्स को पहले ही दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) से 1,500 इलेक्ट्रिक बसों, पश्चिम बंगाल परिवहन निगम (डब्ल्यूबीटीसी) से 1,180 इलेक्ट्रिक बसों और बेंगलुरु महानगर परिवहन निगम (बीएमटीसी) से 921 इलेक्ट्रिक बसों के ऑर्डर मिल चुके हैं।

घोषणा पर टिप्पणी करते हुए अरुण मेहता (मुख्य सचिव, जम्मू और कश्मीर सरकार) ने कहा, ‘स्वच्छ सार्वजनिक परिवहन की दिशा में एक बड़े बदलाव के साथ, जम्मू और श्रीनगर के नागरिकों को हरित गतिशीलता समाधान की आवश्यकता है। हमें अपनी सार्वजनिक परिवहन जरूरतों के लिए टाटा मोटर्स के साथ अपना जुड़ाव बहाल करते हुए खुशी हो रही है। ये इलेक्ट्रिक बसें न केवल आवागमन का माध्यम होंगी, बल्कि पर्यावरण के अनुकूल जम्मू-कश्मीर बनाने की दिशा में भी मददगार होंगी।’

अभी पढ़ें – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -