Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

TVS Raider 125: 19 अक्टूबर को लॉन्च होगी टीवीएस की धमाकेदार बाइक, ये हो सकती है कीमत और फीचर

TVS Motor कंपनी 19 अक्टूबर को अपने कम्यूटर ऑफरिंग TVS Raider 125 के अपडेटेड वर्जन को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

नई दिल्ली: त्यौहारी सीजन में बाइक्स को लेकर क्रेज चरम पर पहुंच गया है। कई कंपनियों ने यूथ की डिमांड को देखते हुए बाइक्स के नए वर्जन लॉन्च किए हैं। अब टीवीएस कंपनी भी नए प्रोडक्ट के साथ मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है। TVS मोटर कंपनी ने घोषणा की है कि वह अपने MOTOVERSE प्लेटफॉर्म के जरिए भारतीय बाजार में एक नया प्रोडक्ट लॉन्च करेगी। टीवीएस मोटर कंपनी 19 अक्टूबर को अपने कम्यूटर ऑफरिंग रेडर 125 के अपडेटेड वर्जन को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

हालांकि कंपनी ने ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है, लेकिन टीवीएस रेडर के इंस्टाग्राम हैंडल को टीजर वीडियो के साथ अपडेट किया गया है। इस प्रकार कनेक्टेड वेरिएंट के बारे में कंपनी ने संकेत दिया है। 125cc मोटरसाइकिल के इस वेरिएंट की घोषणा सितंबर 2021 में रेडर सीरीज के लॉन्च के समय की गई थी।

अभी पढ़ें आ गए धमाकेदार ऑफर, हुंडई ने इन कारों पर किया 1 लाख तक के डिस्काउंट का ऐलान

SmartXonnect ब्लूटूथ मॉड्यूल 

TVS रेडर के इस वेरिएंट को कंपनी के SmartXonnect ब्लूटूथ मॉड्यूल और वॉयस असिस्ट फंक्शन से जोड़कर फायदा मिलेगा। कनेक्टिविटी मॉड्यूल के साथ रेडर 125 के कनेक्टेड वेरिएंट को नेविगेशन, इनकमिंग कॉल अलर्ट और मैसेज नोटिफिकेशन जैसी अतिरिक्त सुविधाएं मिलेंगी। डिस्प्ले पर उपलब्ध अन्य जानकारी में टॉप स्पीड रिकॉर्डर, फ्यूल इकॉनमी और रेंज शामिल हैं।

ये हो सकते हैं बदलाव 

हालांकि कहा जा रहा है कि इसके डिजाइन में खास बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। कनेक्टेड वैरिएंट स्टाइलिंग पर फोकस रहेगा। जैसे इंटीग्रेटेड डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट, बॉडी-कलर्ड हेडलाइट मास्क, बॉडी-कलर्ड फ्रंट फेंडर, इंजन काउल, स्प्लिट-स्टाइल सीट्स और डुअल के साथ साइड-स्लंग एग्जॉस्ट -टोन फिनिश शामिल रहेंगे। कनेक्टेड वेरिएंट के लिए कलर पैलेट भी पहले जैसा रह सकता है। टीवीएस रेडर 125 के मौजूदा वेरिएंट चार रंगों- स्ट्राइकिंग रेड, ब्लेजिंग ब्लू, विकेड ब्लैक और फिएरी येलो में उपलब्ध हैं।

अभी पढ़ें फ्लाइंग कार का सपना हुआ सच, दुबई के आसमान में पहली फ्लाइंग कार ने भरी उड़ान

5.9 सेकंड में 0-60kmph तक स्पीड 

कनेक्टेड वेरिएंट मौजूदा वेरिएंट के साथ 124.8cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, तीन-वाल्व इंजन के साथ आएगा। फाइव-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ी मोटर 7,500rpm पर 11.2bhp और 6,000rpm पर 11.2Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगी। इसके जरिए मोटर का 5.9 सेकंड में 0-60kmph तक स्पीड देने का दावा किया गया है, जबकि शीर्ष गति 99kmph पर आंकी गई है। सस्पेंशन सेटअप टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनो-शॉक को बरकरार रखेगा। ब्रेकिंग हार्डवेयर में आगे की तरफ एक पेटल-टाइप डिस्क ब्रेक और पीछे एक ड्रम यूनिट शामिल होगा। इसमें दो राइडिंग मोड (इको और पावर) और एक आइडल स्टॉप स्टार्ट सिस्टम भी शामिल होंगे।

क्या हो सकती है प्राइस 

कनेक्टेड वेरिएंट रेडर 125 रेंज में सबसे ऊपर होगा और इस तरह मौजूदा वर्जन की तुलना में प्रीमियम प्राइस टैग पर रिटेल होगा। उम्मीद है कि यह वेरिएंट 90,000 रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत के करीब पहुंचेगा। एक बार लॉन्च होने के बाद रेडर 125 कनेक्टेड वेरिएंट भारतीय बाजार में हीरो ग्लैमर एक्स-टेक और होंडा एसपी 125 को टक्कर देगी।

अभी पढ़ें – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -