Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

World: बॉर्डर से दूर जाने लगे भारत और चीन के सैनिक, बैठक में हुआ था तय

 दोनों देशों के बीच कोर कमांडर स्तर की 16 वीं बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया था कि दोनों देश के सेना पीछे हटेगी। 

नई दिल्ली: भारत और चीन के संयुक्त बयान में कहा गया है कि गुरुवार को गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स (पीपी -15) के क्षेत्र में भारतीय और चीनी सैनिकों ने समन्वित और नियोजित तरीके से विघटन करना शुरू कर दिया है। दोनों देशों के बीच कोर कमांडर स्तर की 16 वीं बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया था कि दोनों देश के सेना पीछे हटेगी।

अभी पढ़ें पेशे से वकील भी हैं ब्रिटेन की नई गृहमंत्री, जानें कौन हैं भारतीय मूल की सुएला ब्रेवरमैन

 

अभी पढ़ें बांग्लादेश पीएम शेख हसीना ने अजमेर शरीफ पर चढ़ाई मखमली चादर, अमन चैन की मांगी दुआ

संयुक्त बयान में कहा गया है कि भारत-चीन कोर कमांडर स्तर की बैठक के 16वें दौर में दोनों पक्षों के बीच गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स में अलगाव पर सहमति बनी थी। बता दें कि 16वें दौर की बैठक जुलाई के मध्य में हुई थी। पिछले महीने भारतीय और चीनी सेनाओं ने एक डिवीजन कमांडर-स्तरीय बैठक हुई थी।

जहां उन्होंने लद्दाख सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर शांति और शांति बनाए रखने से संबंधित मामलों पर चर्चा की। इससे पहले भारत और चीन ने चीनी वायु सेना द्वारा हवाई क्षेत्र के उल्लंघन को संबोधित करने के लिए चुशुल सेक्टर में बातचीत की जहां भारत ने चीन को किसी भी दुस्साहस के खिलाफ चेतावनी दी थी।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -