Thursday, September 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

बांग्लादेश पीएम शेख हसीना ने अजमेर शरीफ पर चढ़ाई मखमली चादर, अमन चैन की मांगी दुआ

अजमेर: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना अलसुबह विशेष विमान से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सड़क मार्ग से अजमेर पहुंची। यहां से पीएम शेख हसीना दरगाह के लिए रवाना हुई। दरगाह पहुंचने के बाद दरगाह कमेटी ने उनका भव्य स्वागत किया। दरगाह कमेटी की तरफ से बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को तलवार भेंट की गई, चुंदड़ी उड़ाई गई और मोमेंटो दिया गया। इस अवसर पर सदर सैयद शाहिद हुसैन रिजवी और नायब
सदर मुनव्वर खान भी मौजूद रहे।

अभी पढ़ें पेशे से वकील भी हैं ब्रिटेन की नई गृहमंत्री, जानें कौन हैं भारतीय मूल की सुएला ब्रेवरमैन

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने गरीब नवाज ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में मखमल की चादर चढ़ाई और गुलाब के फूल चढ़ाए और दोनों देशों में अमन चैन और भाईचारे की दुआ की।

बता दें कि शेख हसीना के दरगाह पहुंचने से पहले उनकी सुरक्षा के लिए दरगाह परिसर को खाली कर दिया गया था। दरगाह बाजार की सड़कों को यातायात के लिए बंद कर दिया गया था। बांग्लादेश पीएम की जब तक दरगाह में रही उसके 30 मिनट पहले और जाने के 20 मिनट बाद तक दरगाह में आमजन को प्रवेश नहीं दिया गया। दरगाह में केवल उस वक्त पास धारक व्यक्ति ही उपस्थित रहे थे।

अभी पढ़ें दो साल प्रतिबंध रहने के बाद न्यूयॉर्क में सार्वजनिक परिवहन में मास्क की अनिवार्यता खत्म 

अजमेर में जियारत करने के बाद उनके लंच का कार्यक्रम रखा गया है। शेख हसीना का शाम को करीब सवा छह बजे तक अजमेर से जयपुर लौटने का कार्यक्रम हैं। जयपुर एयरपोर्ट से शेख हसीना विशेष विमान से ढाका के लिए रवाना होंगी।

गौरतलब है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना कई बार अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह आ चुकी हैं। पीएम के पद पर रहते हुए 2010 और 2017 में वे अजमेर शरीफ की दरगाह पर आई। 1975 से 1980 तक शेख हसीना दिल्ली रहा करती थीं। इस दौरान भी वह अजमेर दरगाह आती रहीं।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -