Tuesday, October 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

World: भारत-अमेरिका स्टार्ट-अप SETU लॉन्च, पीयूष गोयल बोले दोनों देशों की कंपनियों के बीच सेतु का काम करेगा

केंद्रीय मंत्री ने कहा भारत एक बड़ा बाजार है। यहां 1.3 बिलियन आकांक्षी भारतीय हैं। खाड़ी क्षेत्र भारतीय स्टार्टअप और भारतीय व्यवसायों की क्षमता के बारे में बहुत उत्साहित है।

नई दिल्ली: भारत-अमेरिका स्टार्ट-अप SETU बुधवार को सैन फ्रांसिस्को में लॉन्च किया गया है। इस मौके पर केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि भारत-अमेरिका स्टार्ट-अप SETU अमेरिकी और भारतीय कंपनियों के बीच एक सेतु का काम करेगा। यह परिवर्तन और अपस्किलिंग के लिए उद्यमियों की मदद करेगा।

अभी पढ़ें लिज ट्रस ने जीती यूके पीएम पद की रेस, भारतीय मूल के ऋषि सुनक को हराया

आगे केंद्रीय मंत्री ने कहा भारत एक बड़ा बाजार है। यहां 1.3 बिलियन आकांक्षी भारतीय हैं। खाड़ी क्षेत्र भारतीय स्टार्टअप और भारतीय व्यवसायों की क्षमता के बारे में बहुत उत्साहित है। क्योंकि यहां बड़ी संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा हमने SETU प्रोग्राम लॉन्च किया है। जिसमें मेंटरशिप की शुरुआत की जा रही है। खासकर टियर-2, टियर-3 और टियर-4 कस्बों और दूरदराज के इलाकों में काफी अच्छे सुझाव सामने आए हैं।’

केंद्रीय मंत्री ने कहा स्टार्ट-अप उद्यमियों को अमेरिका में भारतीय प्रवासियों की सफलता की कहानियों को बदलने और उनका लाभ उठाने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि कुछ अच्छे स्टार्ट-अप के असफल होने का एक मुख्य कारण मेंटरशिप की कमी होता है। ऐसे मामलों में अब इस स्टार्ट-अप से मदद मिलेगी।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -