Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

कौन है आतंकी यासीन मलिक की पत्नी मुशाल हुसैन, बनने जा रही पाकिस्तान की मंत्री

नई दिल्ली: कश्मीर के अलगावादी नेता यासीन मलिक जेल में बंद हैं। यासीन मलिक को टेटर फंडिंग के मामले में कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। इधर उनकी पत्नी मुशाल हुसैन पाकिस्तान की मंत्री बनने जा रही हैं। पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर-उल-हक काकर ने यासीन मलिक की पत्नी मुशाल मलिक को कैबिनेट मंत्री […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Aug 17, 2023 19:50
Share :
Mushal Hussain

नई दिल्ली: कश्मीर के अलगावादी नेता यासीन मलिक जेल में बंद हैं। यासीन मलिक को टेटर फंडिंग के मामले में कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। इधर उनकी पत्नी मुशाल हुसैन पाकिस्तान की मंत्री बनने जा रही हैं। पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर-उल-हक काकर ने यासीन मलिक की पत्नी मुशाल मलिक को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया है। मुशाल कैबिनेट में मानवाधिकारों पर पीएम की विशेष सहायक होंगी।

कौन है मुशाल हुसैन?

मुशाल हुसैन पाकिस्तान की रहने वाली हैं। उनके पिता अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्यातिप्राप्त अर्थशास्त्री थे जबकि मां पाकिस्तान मुस्लिम लीग की महिला इकाई की पूर्व महासचिव रह चुकी हैं। यासीन मलिक से मुशाल हुसैन 20 साल छोटी हैं। दोनों ने प्रेम विवाह किया था। 2009 में निकाह से पहले दोनों के बीच कई साल अफेयर चला।

पाकिस्तान में हुई यासीन मलिक से मुलाकात

बताया जाता है कि 2005 में यासीन मलिक कश्मीरी अलगववाद आंदोलन के लिए समर्थन जुटाने के लिए पाकिस्तान गए थे। इस्लामाबाद में हुए कार्यक्रम में मुशाल भी आई थीं। एक आयोजन में यासीन ने फैज अहमद फैज की लोकप्रिय कविता हम देखेंगे कविता का पाठ किया था। जिससे मुशाल काफी प्रभावित हुई।

भारत के खिलाफ बयानबाजी

मुशाल हुसैन भारत के खिलाफ हमेशा जहर उगलती रहती है। कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बताया है। अपनी पेंटिंग में उन्होंने कश्मीर के लोगों की दशा को दर्शाते हुए भारत सरकार पर उंगली उठाई है। मलिक की पत्नी मुशाल अपने पति के लिए पाकिस्तान के नेताओं और अंतरराष्ट्रीय संगठनों से लगातार अपील कर रही है कि उनके पति को बचाया जाए।

 

First published on: Aug 17, 2023 07:46 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें