Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

US Shooting: कैलिफोर्निया में ताबड़तोड़ गोलीबारी के आरोपी ने की आत्महत्या, फायरिंग कर 10 लोगों को उतारा था मौत के घाट

US Shooting: कैलिफोर्निया के मोंटेरे पार्क में गोलीबारी करने वाले आरोपी ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ रॉबर्ट लूना ने कहा कि जांचकर्ताओं ने पुष्टि की है कि एक सफेद कार्गो वैन के अंदर 72 वर्षीय हू कैन ट्रान के रूप में पहचाना गया व्यक्ति मृत पाया गया था। […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Jan 23, 2023 11:11
Share :
us shooting

US Shooting: कैलिफोर्निया के मोंटेरे पार्क में गोलीबारी करने वाले आरोपी ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ रॉबर्ट लूना ने कहा कि जांचकर्ताओं ने पुष्टि की है कि एक सफेद कार्गो वैन के अंदर 72 वर्षीय हू कैन ट्रान के रूप में पहचाना गया व्यक्ति मृत पाया गया था। लूना ने कहा कि अधिकारियों ने पाया कि हू कैन ट्रान ने गोली मारकर आत्महत्या की है।

रिपोर्ट के अनुसार, कुछ लोग मॉन्टेरी पार्क के एक डांस स्टूडियो में शनिवार रात करीब 10 बजे न्यू ईयर वीकेंड मना रहे थे, उसी वक्त आरोपी ने वहां ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। वारदात के बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी। जानकारी के मुताबिक, फायरिंग की घटना में 10 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए थे।

लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ रॉबर्ट लूना ने कहा कि आरोपी एक गाड़ी में मृत पाया गया। उन्होंने आगे कहा कि गाड़ी में एक हैंडगन भी मिली है। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में पांच पुरुष और पांच महिलाओं की मौत हुई है। वहीं, घायलों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया है।

और पढ़िए –आटे और आर्थिक किल्लत के बीच पाकिस्तान में नई मुसीबत; घंटों अंधेरे में रहे इस्लामाबाद, लाहौर, कराची समेत कई शहर

26 जनवरी की शाम तक आधे झूके रहेंगे झंडे

व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रविवार को सार्वजनिक भवनों पर सभी अमेरिकी झंडे 26 जनवरी तक सूर्यास्त तक आधे कर्मचारियों पर फहराने का आदेश दिया। उन्होंने आगे कहा कि विदेशों में सभी अमेरिकी दूतावासों, आरोपों और कांसुलर कार्यालयों और अन्य सुविधाओं में झंडे को आधा झुकाया जाएगा।

एक बयान में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन ने मॉन्टेरी पार्क में हुई सामूहिक गोलीबारी के पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त की। राष्ट्रपति ने कहा कि हम उन लोगों के बारे में सोच रहे हैं जो कल रात मॉन्टेरी पार्क में हुई घातक सामूहिक गोलीबारी में मारे गए और घायल हो गए। जबकि इस हमले के मकसद के बारे में हम अभी भी बहुत कुछ नहीं जानते हैं।

और पढ़िए – दुनिया से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 23, 2023 08:40 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें