Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

तालिबानी आतंकियों ने उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में पुलिस थाने पर कब्जा किया, कई लोगों को बंधक बनाया

Taliban militants: तालिबान आतंकवादियों ने रविवार को पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में एक पुलिस थाने पर कब्जा कर लिया और लोगों को बंधक बना लिया। एक पाकिस्तानी पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के लड़ाके अशांत प्रांत में बन्नू छावनी में घुस गए और पकड़े गए वांटेड आतंकवादियों […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Dec 23, 2022 13:09
Share :

Taliban militants: तालिबान आतंकवादियों ने रविवार को पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में एक पुलिस थाने पर कब्जा कर लिया और लोगों को बंधक बना लिया। एक पाकिस्तानी पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के लड़ाके अशांत प्रांत में बन्नू छावनी में घुस गए और पकड़े गए वांटेड आतंकवादियों को मुक्त कर दिया।

इसके बाद उन्होंने परिसर के एक हिस्से को अपने नियंत्रण में ले लिया और आतंकवाद निरोधी विभाग (सीटीडी) के सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना लिया। बन्नू के पुलिस प्रवक्ता मुहम्मद नसीब ने रॉयटर्स को बताया, “यह स्पष्ट नहीं है कि क्या आतंकवादियों ने बाहर से हमला किया, या अगर उन्होंने कर्मचारियों से गोला-बारूद छीन लिया” उनकी गिरफ्तारी के बाद पूछताछ की जा रही है।

और पढ़िए – Musk on Twitter: ‘क्या मुझे ट्विटर के प्रमुख का पद छोड़ देना चाहिए?’, एलन मस्क ने पोल के जरिए पूछा

नौ पुलिसकर्मियों को बंधक बनाए जाने का दावा

पाकिस्तानी सेना के जवानों को तुरंत तैनात किया गया और परिसर को सुरक्षा बलों ने घेर लिया। सूचना पर खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री के विशेष सहायक बैरिस्टर मोहम्मद अली सैफ ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। CTD परिसर के अंदर से तालिबान आतंकवादियों द्वारा जारी एक वीडियो में उन्होंने दावा किया कि नौ पुलिस कर्मी कैद में हैं और बंधकों को रिहा करने के लिए हवाई मार्ग से अफगानिस्तान जाने के लिए सुरक्षित मार्ग की मांग की।

और पढ़िए – FIFA World Cup 2022: फाइनल में 2 गोल दाग मेसी ने रचा इतिहास, पेले से आगे निकले, इस दिग्गज की बराबरी की

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण वजीरिस्तान कबायली जिले की सीमा से लगे लक्की मारवात में रविवार सुबह एक पुलिस स्टेशन पर आतंकवादियों के हमले के कुछ घंटे बाद यह घटना हुई, जिसमें चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

और पढ़िए –  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 19, 2022 11:02 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें