Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

‘सफेद कोट’ में यौन शिकारी! 64 साल के डॉक्टर पर ऐसे आरोप सुनकर उड़ जाएंगे होश

New York City: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में मंगलवार को एक 64 वर्षीय स्त्री रोग विशेषज्ञ (गायनोकॉलोजिस्ट) को 20 साल कैद की सजा सुनाई है। इस डॉक्टर पर आरोप भी ऐसा है कि आपके होश उड़ जाएंगे। मिरर की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस डॉक्टर ने अपनी 200 से ज्यादा महिला मरीजों का […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Jul 26, 2023 13:07
Share :
New York City, Gynecologist, American Gynecologist, Crime News, Trending News
American Gynecologist Robert Hadden

New York City: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में मंगलवार को एक 64 वर्षीय स्त्री रोग विशेषज्ञ (गायनोकॉलोजिस्ट) को 20 साल कैद की सजा सुनाई है। इस डॉक्टर पर आरोप भी ऐसा है कि आपके होश उड़ जाएंगे। मिरर की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस डॉक्टर ने अपनी 200 से ज्यादा महिला मरीजों का यौन शोषण किया है।

मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, रॉबर्ट हेडन मंगलवार को न्यूयॉर्क सिटी की एक कोर्ट में उस वक्त रो पड़े, जब उन्हें 200 से अधिक महिलाओं के खिलाफ यौन शोषण के आरोप में 20 साल जेल की सजा सुनाई गई थी। आरोपी रॉबर्ट हेडन न्यूयॉर्क सिटी कोर्ट रूम में अपना पक्ष रख रहे थे।

20 साल से कर रहा था यौन शोषण

64 वर्षीय स्त्रीरोग विशेषज्ञ को दो दशकों से ज्यादा समय में महिला मरीजों का यौन शोषण करने का दोषी पाया गया है। इन पीड़िताओं में ऐसी महिलाएं भी शामिल भी हैं, जो आरोपी डॉक्टर पर हद से ज्यादा भरोसा करती थीं।

न्यूयॉर्क सिटी कोर्ट के न्यायाधीश रिचर्ड एम. बर्मन ने हेडन को अपमानजनक, भयानक, असाधारण से परे, घृणित यौन शोषण के लिए 20 साल की सजा देने का फैसला किया। बताया गया है कि जज द्वारा फैसला सुनाए जाने के बाद आरोपी हेडन उठा और जेल जाने से पहले बोलने का एक मौका मांगा।

महिलाओं ने लगाए ये आरोप

कुछ समय पहले पीड़ित महिलाएं सामने लगीं और आरोपी हेडन के खिलाफ केज दर्ज कराने लगीं। पीड़िताओं में से एक महिला ने कहा कि रॉबर्ट हैडेन सफेद कोट में छिपा हुआ एक यौन शिकारी है। प्रारंभिक जांच के दौरान इसी साल जनवरी में चार महिलाओं ने बात की गई। आरोप ये भी है कि हेडन से जिन बड़े अस्पतालों में काम किया उन्होंने हेडन का साथ दिया।

कहा गया है कि पीड़िताओं में कई गर्भवती और कई अन्य शारीरिक समस्याओं को लेकर आने वाली महिलाएं थीं। शिकायत करने वाली महिलाओं में सात माह की गर्भवती भी थी, जिसके पति अमेरिकी राजनीति में सक्रिय प्रभाव रखते हैं। सहायक अमेरिकी अटॉर्नी जेन किम ने कहा कि हेडन ने अभी भी अपने अपराधों को स्वीकार नहीं किया है। वह अभी भी यौन विकार से ग्रसित है।

सजा सुनते ही कोर्ट रूम में रोया

उन्होंने कोर्ट रूम में कहा कि वह बहुत कुछ कहना चाहते हैं, लेकिन उनके वकीलों ने उन्हें अपनी टिप्पणी संक्षिप्त रखने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा कि मुझे मेरे द्वारा पीड़ितों को पहुंचाए गए दर्द के लिए खेद है। इसके बाद आरोपी हेडन जोर-जोर से सिसकने लगे और फिर सिर झुकाकर बैठ गए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हेडन के इस अपराध की शुरुआत वर्ष 1987 से हुई, जब हेडन कोलंबिया-प्रेस्बिटेरियन के लिए काम करते थे। उन्होंने कोलंबिया यूनिवर्सिटी इरविंग मेडिकल सेंटर और अन्य प्रमुख अस्पतालों में भी महिलाओं के साथ यौन शोषण किया।

दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: Jul 26, 2023 12:31 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें