Tuesday, September 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

भारत में जाली नोटों का सप्लायर था ISI एजेंट, नेपाल के काठमांडू में दौड़ा-दौड़ा कर हुई हत्या

नई दिल्ली: नेपाल की राजधानी काठमांडू में एक ISI एजेंट की हत्या हो गई है। एजेंट का नाम लाल मोहम्मद उर्फ मोहमम्द दर्जी था। खबर के मुताबिक एजेंट अपने घर में था तभी कुछ लोगों उसपर हमला कर दिया और गोली मार कर हत्या कर दी। यह वारदात भी सीसीटीवी में कैद हो गई। ISI के इशारे पर लाल मोहम्मद पाकिस्तान और बांग्लादेश से भारतीय फेक करेंसी नेपाल मंगवा कर नेपाल से भारत में सप्लाई करता था।

जाली नोटों का सप्लायर था मोहम्मद दर्जी

मोहम्मद दर्जी जाली नोटों का बड़ा सप्लायर था। उसके लींक ISI के साथ थे। नेपाल में वे लंबे वक्त से रह रहा था। वह जाली नोटों के धंधे के अलावा ISI को उनके ऑपरेशन के लिए लॉजेस्टिक सप्लाई करना, ISI एजेंट्स को पनाह देने का काम करता था।

अभी पढ़ें 42 बिलियन अमेरीकी डालर है ब्रिटिश शाही परिवार की दौलत, जानें किंग चार्ल्स के राजा बनने पर बढ़ा किसका कद

घर पर हुआ हमला

काठमांडू के कोठाटार में रहने वाला लाल मोहम्मद अपने घर आया। जैसे ही कार से निकलकर घर जाने लगा। उसपर फायरिंग होने लगी। वे भागने लगा, लेकिन हमलावरों ने उसे दौड़ा कर गोली मारी। उसे बचाने के लिए उसकी बेटी छत से कुदती है, लेकिन तब कर हमलावर गोली मारकर भाग गए।

अभी पढ़ें भारत ने इस वर्ष श्रीलंका को दी 4 बिलियन अमरीकी डालर की मदद

4 जुलाई 2007 को काठमांडू के अनामनगर में जाली नोट कारोबारी पटुवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस हत्या के आरोप में लाल मोहम्मद को गिरफ्तार किया था। उसे दस साल की सजा हुई थी।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -