Thursday, October 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Queen Elizabeth II: 42 बिलियन अमेरीकी डालर है ब्रिटिश शाही परिवार की दौलत, जानें किंग चार्ल्स के राजा बनने पर बढ़ा किसका कद

विलियम जिन्हें पहले ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज के नाम से जाना जाता था, अब वह प्रिंस ऑफ वेल्स बन गए हैं। उनके पास ड्यूक ऑफ कॉर्नवाल का शाही खिताब भी है।

Queen Elizabeth II: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद किंग चार्ल्स III ने ब्रिटेन में राजशाही की बागडोर संभाली। जैसे ही उन्हें इंग्लैंड का राजा घोषित किया गया, उनके सबसे बड़े बेटे विलियम ने शीर्षक में भी बदलाव हुआ है। विलियम जिन्हें पहले ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज के नाम से जाना जाता था, अब वह प्रिंस ऑफ वेल्स बन गए हैं। उनके पास ड्यूक ऑफ कॉर्नवाल का शाही खिताब भी है।

अभी पढ़ें इंग्लैंड में दुर्गा मंदिर के बाहर भीड़ ने लगाए ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे, देखें वीडियो

 

जैसे ही प्रिंस विलियम को नए खिताब मिलें हैं इसके साथ ही वह आलीशान सम्पदा और संपत्तियों के भी नए मालिक बने हैं। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार भव्य महलों, चमचमाते गहनों और कला के कीमती कार्यों के अलावा, ब्रिटिश शाही परिवार की संपत्ति के कुल करीब 42 बिलियन अमरीकी डालर है। प्रिंस विलियम अब द प्रिंस ऑफ वेल्स के गेस्टहाउस के मालिक भी होंगे, जो रोमानिया में एक निजी “नेचर रिट्रीट… ज़ालान वैली के घास के मैदानों और पहाड़ियों के बीच छिपा है। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट है कि रिट्रीट, जिसमें घुड़सवारी और कार्पेथियन तलहटी में स्थानीय शिल्प स्टूडियो का दौरा शामिल है, प्रिंस ऑफ वेल्स चैरिटेबल फंड द्वारा प्रशासित है।

अभी पढ़ें अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंचे थे 2.50 लाख लोग, महारानी के दफनाए जाने के बाद सफाई का महाअभियान शुरू

प्रिंस विलियम वर्तमान में सिंहासन के उत्तराधिकारी के रूप में अपनी आधिकारिक क्षमता में, 1.2 बिलियन अमरीकी डालर की शुद्ध संपत्ति के साथ एक विशाल संपत्ति, डची ऑफ कॉर्नवाल के मालिक हैं। विलियम हाईग्रोव हाउस में अपने पिता की संपत्ति को भी संभालने वाले हैं, जहां चार्ल्स ने मूल रूप से 1985 में एक जैविक खेत की स्थापना की थी। मीडिया खबरों के अनुसार दक्षिण लंदन में ओवल क्रिकेट मैदान, डार्टमूर जेल, अहिंसक पुरुष अपराधियों के लिए एक जेल और 4 हजार आवासों की एक मेगा-प्रोजेक्ट है। बता दें कि कम से कम 90 वर्षों तक, महारानी एलिजाबेथ की वसीयत गुप्त रहने की उम्मीद है, जिससे उनके परिवार के सदस्यों को संपत्ति और धन के विभाजन के बारे में जानने से रोका जा सके।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -