Thursday, October 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

China Taiwan Tension: चीन की वायु सेना के 12 विमानों ने मध्य रेखा को किया पार

China Taiwan News; चीन और ताइवान के बीच तनाव बढ़ने के बाद शनिवार को कम से कम 12 चीनी वायु सेना के विमानों ने ताइवान जलडमरूमध्य की मध्य रेखा को पार कर लिया।

नई दिल्ली: चीन और ताइवान के बीच तनाव बढ़ने के बाद शनिवार को कम से कम 12 चीनी वायु सेना के विमानों ने ताइवान जलडमरूमध्य की मध्य रेखा को पार कर लिया। ताइवान के रक्षा मंत्रालय के अनुसार, 13 चीनी विमानों ने मध्य रेखा को पार किया। चीन द्वीप के करीब अपना सैन्य अभ्यास जारी रखे हुए है।

नैन्सी पेलोसी की यात्रा से भड़का
अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी द्वारा चीनी-दावा किए गए ताइवान की यात्रा से नाराज चीन ने हाल के दिनों में बैलिस्टिक मिसाइलों को लॉन्च किया है। समुद्र और हवाई हमलों के लिए उसने अपने कई विमान और युद्धपोत तैनात किए हैं। चीन ने कहा था कि वह गश्त जारी रखेगा।

मानता है अपने क्षेत्र का हिस्सा
चीन ताइवान को अपने क्षेत्र का हिस्सा मानता है और इसे अपने नियंत्रण में लाने के लिए बल प्रयोग से भी इनकार नहीं किया है। वहीं संयुक्त राज्य अमेरिका और सात देशों के समूह के विदेश मंत्रियों ने चीन को ताइवान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई केखिलाफ चेतावनी दी।

G7 के विदेश मंत्रियों – कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, ब्रिटेन और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ-साथ यूरोपीय संघ ने एक बयान में चीन से ताइवान के मामले को शांति से हल करने का आग्रह किया है और चीन की धमकी देने वाली कार्रवाइयों पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि किसी अधिकारी का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यात्रा करना सामान्य और नियमित है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -