Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

गिरा फोन उठाने के लिए नाले में घुसा था शख्स, 36 घंटे तक फंसा रहा जमीन के अंदर

Australian Man Freed After Trapped 36 Hours In Drain: ऑस्ट्रेलिया में एक व्यक्ति एक नाले में इसलिए घुसा था ताकि वह अपना गिरा फोन फिर से पा सके। लेकिन एक बार अंदर जाने के बाद वह उसी में फंस गया। इमरजेंसी सर्विस ने इसकी जानकारी मिलने के बाद उसे निकाल लिया है। इस शख्स को 36 घंटे जमीन के अंगर गुजारने पड़े थे।

Edited By : Gaurav Pandey | Updated: Mar 26, 2024 12:13
Share :
Drain
Representative Image (Pixabay)

Australian Man Freed After Trapped 36 Hours In Drain : ऑस्ट्रेलिया में एक शख्स अपना गिरा हुआ फोन वापस पाने की कोशिश में एक नाले में घुसा था। लेकिन इस दौरान वह अंदर ही फंस गया। 36 घंटे जमीन के अंदर फंसे रहने के बाद उसे बाहर निकाल लिया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार वह बीते शनिवार को ब्रिस्बेन में एक नाले मे घुसा था। इमरजेंसी क्रू को इस बात की जानकारी मिलने के बाद सोमवार को उसे बाहर निकाल लिया गया था।

महज 5 मिनट में निकाल लिया नाले से बाहर

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह शख्स रास्ता ढूंढने के चक्कर में बेहद तेज रफ्तार से बह रहे पानी में चला गया था। फायरफाइटर्स ने उसकी पोजिशन का पता लगाया और ड्रेन का ढक्कन खोला। जिसके बाद वह बाहर निकल पाया। इसे बाहर निकालने में बमुश्किल पांच मिनट का समय लगा। फिलहाल इस व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उसके नाले में फंसे होने की जानकारी इमरजेंसी क्रू को जेम्स लिंगवुड ने फोन करके दी थी। लिंगवुड ने शनिवार को चिल्लाने जैसी आवाज सुनी थी। इसके बाद उन्होंने नाले में देखा तो एक व्यक्ति को घुटनों तक पानी में खड़ा पाया। लिंगवुड ने कहा कि मैं उसकी मदद करना चाहता था लेकिन उसने सहायता लेने से इनकार कर दिया था। इसके बाद वह चले गए।

नालों से दूर रहने की दी जाती रही है चेतावनी

लेकिन अगले दिन सोमवार को लिंगवुड जब फिर उसी जगह से गुजरे तो उन्हें फिर किसी के कराहने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद उन्होंने इमरजेंसी क्रू को फोन किया और इसकी जानकारी दी। बता दें कि स्थानीय काउंसिल कई बार नागरिकों को आगाह कर चुकी है कि वह स्टॉर्म वाटर ड्रेन्स, पाइप्स और मैनहोल्स से हमेशा दूर ही रहें। इस शख्स को तो निकाल लिया गया लेकिन यह पता नहीं चल पाया है कि जिस फोन के लिए उसने ऐसा किया वो मिला या नहीं।

ये भी पढ़ें: बीजिंग से ज्यादा अरबपति मुंबई में, एशिया में नंबर 1; ग्लोबल रैंक क्या?

ये भी पढ़ें: पाक के दूसरे सबसे बड़े नौसेना एयर स्टेशन पर मजीद ब्रिगेड का हमला

ये भी पढ़ें: 281 साल पहले ‘गलती’ से मिली थीं गुफाएं, अभी तक नहीं सुलझा रहस्य

First published on: Mar 26, 2024 12:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें