Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

कानपुर में ‘दो का पहाड़ा’ नहीं सुनाने पर टीचर ने बच्चे को दी ऐसी सजा, जानकर कांप जाएगी रूह

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) जिले एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक प्राइवेट स्कूल में दो का पहाड़ा (Mathematical Table) नहीं सुना पाने पर टीचर ने बच्चे के हाथ में ड्रिल मशीन चला दी। बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना के बाद जिला […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Nov 27, 2022 12:28
Share :

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) जिले एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक प्राइवेट स्कूल में दो का पहाड़ा (Mathematical Table) नहीं सुना पाने पर टीचर ने बच्चे के हाथ में ड्रिल मशीन चला दी। बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना के बाद जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं। बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके बाए हाथ में चोट है।

घटना के बाद स्कूल में मची भगदड़

बच्चे के माता-पिता ने पुलिस से मामले की शिकायत की है। शिकायत में कहा गया है कि स्कूल में टीचर ने छात्र को दो का पहाड़ा सुनाने के लिए कहा। जैसे पहाड़ा नहीं सुना पाया तो आरोपी शिक्षक ने उसके बाएं हाथ में ड्रिल मशीन चला दी। घटना के बाद स्कूल में भगदड़ मच गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक छात्र के बाएं हाथ में गंभीर चोट आई है।

शिक्षा विभाग ने जांच के दिए आदेश

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बेसिक शिक्षा अधिकारी सुजीत कुमार सिंह ने बताया कि घटना कानपुर के प्रेमनगर क्षेत्र की है। जानकारी होने पर हमने क्षेत्र के संबंधित शिक्षा अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। दोषी पाए जाने पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नोएडा में हुई थी एक बच्चे की मौत

बता दें कि अक्टूबर में उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित बादलपुर थाना क्षेत्र में क्लास टेस्ट में फेल होने पर शिक्षक ने कथित तौर पर बेंत से 12 साल के एक बच्चे की पिटाई की थी। परिवार वालों का आरोप था कि 5वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र की इस पिटाई के बाद मौत हो गई।

इसके बाद पुलिस उपायुक्त (सेंट्रल नोएडा) राम बदन सिंह ने बताया था कि मामले में शिकायत मिली है। बच्चे को दिल्ली के लोकनायक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। घटना के बाद शिक्षक फरार हो गया था। उसकी तलाश में पुलिस की चार टीमें लगाई गई थीं।

First published on: Nov 27, 2022 12:28 PM
संबंधित खबरें