Thursday, October 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

20 सितंबर को खुलेगा श्रीनगर का पहला मल्टीप्लेक्स, पहले दिन दिखाई जा सकती है ये फिल्म

मनोज सिन्हा ने कहा कि सिनेमा एक शक्तिशाली रचनात्मक माध्यम है जो लोगों की संस्कृति, मूल्यों और आकांक्षाओं को दर्शाता है।

श्रीनगर: दशकों के लंबे इंतजार के बाद जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए फिर से मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखना संभव होगा। जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में 20 सितंबर को पहला मल्टीप्लेक्स खोला जाएगा। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां पहली फिल्म के रूप में आमिर खान और करीना कपूर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ दिखाई जाएगी।

अभी पढ़ें Chandigarh University: अभी शांत नहीं हुआ छात्रों का गुस्सा, यूनिवर्सिटी पर बड़ी संख्या में justice for CU girls के पोस्टर लेकर पहुंचे 

520 सीटों की कुल क्षमता वाले तीन सिनेमाघर होंगे

श्रीनगर के सोमवर इलाके में कश्मीर का पहला आईनॉक्स मल्टीप्लेक्स अगले सप्ताह जनता के लिए खोल दिया जाएगा। इसमें 520 सीटों की कुल क्षमता वाले तीन सिनेमाघर होंगे। इससे पहले दिन में सिन्हा ने रविवार को पुलवामा और शोपियां में एक-एक सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया। जानकारी के मुताबिक, अनंतनाग, श्रीनगर, बांदीपोरा, गांदरबल, डोडा, राजौरी, पुंछ, किश्तवाड़ और रियासी में भी जल्द ही सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया जाएगा।

मल्टीप्लेक्स को लेकर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि आज का दिन जम्मू-कश्मीर के लिए ऐतिहासिक दिन है। पुलवामा में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि हम जल्द ही जम्मू-कश्मीर के हर जिले में ऐसे मल्टीप्लेक्स बनाएंगे। उन्होंने कहा कि आज पुलवामा और शोपियां के युवाओं को मल्टीप्लेक्स समर्पित करता हूं।

अभी पढ़ें Bihar Politics: नीतीश कुमार पर सुशील मोदी का तंज, बोले- UP में कहीं से भी लड़ें चुनाव, जब्त होगी जमानत

सिनेमा शक्तिशाली रचनात्मक माध्यम है: मनोज सिन्हा

मनोज सिन्हा ने कहा कि सिनेमा एक शक्तिशाली रचनात्मक माध्यम है जो लोगों की संस्कृति, मूल्यों और आकांक्षाओं को दर्शाता है। सिन्हा ने कहा कि यह ज्ञान की दुनिया, नई खोजों के द्वार खोलता है और लोगों को एक-दूसरे की संस्कृति को बेहतर ढंग से समझने में सक्षम बनाता है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर का सिनेमा की दुनिया से पुराना नाता है। उन्होंने कहा कि नई फिल्म नीति और सुविधाओं ने एक बार फिर केंद्र शासित प्रदेश को पसंदीदा शूटिंग स्पॉट बना दिया है और यहां फिल्म निर्माण के सुनहरे युग को वापस ला दिया है।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -