Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Rajasthan: सीएलपी बैठक में शामिल होने के लिए पायलट दिल्ली से रवाना, आज हो सकता है CM का फैसला

जयपुर: राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर शाम 7 बजे कांग्रेस विधायक दल की (सीएलपी) अहम बैठक आयोजित होने वाली है। इसमें शामिल होने के लिए सचिन पायलट दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना हो चुके हैं। संभावना है कि आज शाम होने वाली इस बैठक में नए सीएम का नाम तय हो सकता है। क्योंकि गहलोत अगले महीने होने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव के लिए तैयार हैं।

बता दें की सचिन पायलट को सीएम पद के संभावित उम्मीदवार के तौर पर देखा जा रहा है। 2018 से ही सब्र करके बैठे सचिन पायलट सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं। कांग्रेस आलाकमान खासकर राहुल और प्रियंका गांधी पायलट के पक्ष में बताए जा रहे हैं। हालांकि, गहलोत इसके लिए अभी तक तैयार नहीं है और राजनीति के जादूगर कहे जाने वाले वरिष्ठ नेता अपने दांव से चौंका सकते हैं।

दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मल्लिकार्जुन खड़गे को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। बैठक में एआईसीसी प्रभारी अजय माकन भी शामिल होंगे। गौरतलब है कि राजस्थान के उदयपुर में ही तीन साल पहले, पार्टी ने ‘एक आदमी, एक पद’ की नीति पर फैसला किया था, जिसके कारण गहलोत दोनों पदों पर नहीं रह पाएंगे।

दीगर है कि अशोक गहलोत पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव चे लिए पर्चा भरने वाले हैं। माना जा रहा है कि गहलोत को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का समर्थन है। ऐसे में गहलोत की जीत तय मानी जा रही है जिसके बाद पार्टी हाईकमान को राज्य के नए मुख्यमंत्री पर फैसला जल्द से जल्द करना है। इसी के चलते जयपुर में बैठक बुलाई गई है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -